ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
जोकीहाट उपचुनाव : राजद प्रत्याशी शाहनवाज आलम ने 41,225 मतों से जीता
By Deshwani | Publish Date: 31/5/2018 4:04:22 PM
जोकीहाट उपचुनाव : राजद प्रत्याशी शाहनवाज आलम ने 41,225 मतों से जीता

पटना। जोकीहाट विधानसभा उपचुनाव का नतीजा घोषित हो चुका है। यहां राजद ने जदयू को हराकर अपनी जीत दर्ज की है। राजद प्रत्याशी शाहनवाज आलम ने 41,225 मतों से यह जीत हासिल की है। मतगणना के 24वें  राउंड  के बाद जदयू के मुर्शिद आलम को 40,015 वोट मिले जबकि राजद के शाहनवाज को 81,240 मत मिले। 


जोकीहाट सीट पर हुए उपचुनाव में एक बार फिर से जेडीयू और एनडीए को शिकस्त का सामना करना पड़ा। यहां आरजेडी उम्मीदवार शाहनवाज आलम ने जेडीयू के मुर्शीद आलम को 41 हजार से अधिक वोटों के साथ करारी शिकस्त दी है। इस जीत से गदगद आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने लोगों को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि ये जनता की जीत है। जोकीहाट जदयू का गढ़ रहा है इसके वाबजूद जदयू की करारी हार हुई है। जन-बल का भरपूर इस्तेमाल करने के बाद भी जदयू हार गई।


तेजस्वी ने कहा, 'यह अवसरवाद पर लालूवादी की जीत है। धनशक्ति पर जनशक्ति की जीत है। नीतीश कुमार ने पूरी ताकत लगा दी, लेकिन इसके बावजूद जनता ने उन्हें सबक सिखा दिया।


नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि इस चुनाव में जहर बांटने और तलवार बांटने वालों की हार हुई है। उन्होंने कहा कि जोकीहाट से राजद की 41,500 से ज्यादा वोटों से हमारी जीत हुई है। उन्होंने तंज कसते हुए पूछा कि नीतीश जी के चेहरे का कमाल कहां गया? जेडीयू को 2015 में जो 71 सीटें आई थी वो नीतीश के चहेरे का नहीं बल्कि लालू प्रसाद की देन है। आरजडी उपचुनावों में राजद की ये लगातार तीसरी जीत है और ये हार नीतीश कुमार के लिए बड़ा सबक है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS