ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
जोकीहाट विधानसभा उपचुनाव: मतगणना जारी, नीतीश को झटका, आरजेडी आगे
By Deshwani | Publish Date: 31/5/2018 12:08:42 PM
जोकीहाट विधानसभा उपचुनाव: मतगणना जारी, नीतीश को झटका, आरजेडी आगे

पटना। जोकीहाट विधानसभा उपचुनाव के नतीजे के लिए वोटों की गिनती सुबह आठ बजे से जारी है और 14 वें राउंड के मतों की गिनती पूरी होने के बाद राजद कुल 16299 वोट से आगे चल रहा है। राजद को कुल 43808 वोट मिले जबकि जदयू को कुल 27509 वोट मिले हैं। 13वें राउंड की मतगणना में जदयू को पीछे छोड़ 14054 वोटों से राजद आगे निकल चुका है। इस राउंड की गिनती के बाद बाद आरजेडी को 34649 वोटों की बढ़त है. यहां आरजेडी को 69348 वोट और जदयू को 34699 मिले हैं।राजद खेमे में खुशी की लहर देखी जा रही है।


जोकीहाट उपचुनाव में मुख्य मुकाबला जदयू के मुर्शीद आलम और राजद के शाहनवाज आलम के बीच है।  सरफराज आलम के विधानसभा से इस्तीफा देने की वजह से यहां उपचुनाव हुए और आज वोटों की गिनती हो रही है। बता दें कि तस्लीमुद्दीन के बेटे सरफराज जदयू के टिकट पर यहां से विधायक बने थे और राजद में आकर अररिया लोकसभा सीट पर विजय हासिल कर अब सांसद बने हैं।


जोकीहाट उपचुनाव में कुल नौ उम्मीदवार हैं, जिनमें से छह निर्दलीय हैं। राजनीतिक दलों के उम्मीदवारों के रूप में जदयू से मुर्शीद आलम, राजद से शहनवाज व जाप से गोशुल आजम शामिल हैं। मालूम हो कि जदयू विधायक सरफराज आलम द्वारा त्यागपत्र देने के कारण जोकीहाट सीट खाली हो गई थी। तस्लीमुद्दीन के निधन के बाद सरफराज आलम ने विधानसभा की सदस्यता छोड़कर अररिया लोकसभा सीट से चुनाव जीता है। 



 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS