ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
समर कैंप में बच्‍चों के साथ झूमे सांसद सह अभिनेता मनोज तिवारी व शुभी शर्मा
By Deshwani | Publish Date: 26/5/2018 8:23:26 PM
समर कैंप में बच्‍चों के साथ झूमे सांसद सह अभिनेता मनोज तिवारी व शुभी शर्मा


पटना। भाजपा सांसद सह दिल्‍ली प्रदेश भाजपा के अध्‍यक्ष श्री मनोज तिवारी और अभिनेत्री शुभी शर्मा ने आज राजधानी पटना स्थि‍त महाराजा कॉर्मसियल कॉम्‍पलेक्‍स में ज्‍योत्‍सना कला केंद्र द्वारा आयोजित समर कैंप का उद्घाटन किया और बच्‍चों के साथ खुद भी झूमे। श्री तिवारी ने अपने संबोधन में बच्‍चों के बेहतर भविष्‍य की कामना की और कहा कि बच्‍चों में बहुत अधिक सकारात्‍मक उर्जा होती है, जिसे सहेजने की जरूरत है। सही देखरेख के अभाव में बच्‍चों में भटकाव की संभावना रहती है। ऐसे में परिजनों की बच्‍चों की क्षमता और इनर्जी के अनुसार उसे आगे बढ़ाने की जरूरत है। यह समर कैंप भी उसी दिशा में एक पहल है, जो बच्‍चों को स्‍कूल के अलावा उनके बेहतर भविष्‍य के निर्माण में सहायक है। वहीं, समर कैंप में उन्‍होंने अपने कई गानों से बच्‍चों का खूब मनोरंजन किया। इस दौरान शुभी शर्मा ने भी बच्‍चों के साथ जमकर मस्‍ती की।
समर कैंप के उद्घाटन के मौके पर ज्‍योत्‍सना कला केंद्र की निदेशक श्रीमती ज्‍योत्‍सना सिंह ने कहा कि यह समर कैंप बच्‍चों के बेहतर भविष्‍य के लिए आवश्‍यक है। इसलिए हम इसका आयोजन पिछले दो वर्षों से कर रहे हैं। कैंप में गीत – संगीत, अभिनय, डांस, पेंटिंग, गिटार बजाने आदि की ट्रेनिंग दी जाती है, ताकि उनका बौद्धिक व शारीरीक विकास संभव हो। आज पढ़ाई के बाद बच्‍चें को इन एक्‍स्‍ट्रा एक्टिविटी की जरूरत है, जिसे हम समर कैंप के जरिये दे रहे हैं। श्रीमती सिंह ने कहा कि कैंप में हम भी बच्‍चों से बहुत कुछ सीखते हैं। आने वाले दिनों में इस कैंप को और वृहद पैमाने पर आयोजित किया जायेगा।           
वहीं, समर कैंप में बच्‍चों ने मनोज तिवारी और शुभी शर्मा के समक्ष दहेज प्रथा उन्‍मूलन एवं बाल वि‍वाह पर आधारित नाटक का मंचन किया। इसके अलावा कई रंगारंग कार्यक्रम भी प्रस्‍तुत किये। समर कैंप में शिक्षक डॉ विकास कुमार सिंह, ज्‍योति, राहुल और पंकज के मार्गदर्शन में योगिता सिन्‍हा, अन्‍ना, प्रीतु कुमार पटेल, वेद विनय, स्‍वाति, मुस्‍कान, अध्‍या, सार्थक, श्‍वेता, सुशांत, आरव, ऋद्धि, एकलव्‍य राज, आदित्‍य, सृष्टि, गंभीर, मानवी, बद्री, शंकर, अनुष्‍का, तान्‍या, श्रवण, अमिशा, सोहन, परिधि, अनंत, प्रांजलि, अर्नव, खुशी, शिवम, सोनू, उत्‍कर्ष, दिव्‍यांशु ने भाग लिया।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS