ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
राज्य में बढ़ते अपराध एक बड़ी समस्या : डीजीपी
By Deshwani | Publish Date: 25/5/2018 3:14:41 PM
राज्य में बढ़ते अपराध एक बड़ी समस्या : डीजीपी

बेगूसराय। बिहार में बढ़ते अपराध को लेकर बिहार के डीजीपी खुद ही राज्य के कई जिलों का दौरा कर रहे हैं। उन्होंने कहा राज्य में बढ़ते अपराध एक बड़ी समस्या बन गई है। इस बढ़ते अपराध को लेकर आम लोगों सहित पुलिस महकमा भी सकते में है। साथ ही उन्होंने कहा कि इस मामले को लेकर सरकार और पुलिस मुख्यालय काफी गंभीरता से ले रही है। यही कारण है कि खुद बिहार के डीजीपी अपराध की समीक्षा के लिए जिला जिलों का दौरा कर रहे हैं। इस दौरान अपराध की समीक्षा और अधिकारियों की क्लास लेने का काम भी कर रहे हैं।

 
दौरे के दौरान बेगूसराय पहुंचे डीजीपी केएस द्विवेदी ने अधिकारियों के साथ कई धंटे तक अपराध की समीक्षा की। बंद कमरे मे हुई इस समीक्षा बैठक में डीजीपी ने अधिकारियों की कितनी क्लास लगाई यह नहीं पता पर समीक्षा के बाद निकले अधिकारियों के चेहरे से हंसी गायब नजर आई। समीक्षा बैठक के बाद डीजीपी ने यह माना कि बिहार में अपराध बढ़ा है। इसकी रोकथाम के लिए कार्ययोजना पर काम की जा रही है।
 
डीजीपी ने माना कि अपराध की मूल वजह जमीनी विवाद है। डीजीपी ने लूट और छिनतई की घटना पर भी गहरी चिंता जाहिर करते हुए इससे निपटने के लिए पुलिस की दिशा-निर्देश जारी किया। डीजीपी ने लोगों से अपील की है कि जब वो बैंक से मोटी रकम निकालने जाए तो थाने में इसकी सूचना दे। ऐसे लोगों को सुरक्षा प्रदान करने के लिए पुलिस बल मुहैया कराई जाएगी। वहीं जमीन के कारण बढ़ रहे अपराध को रोकने के लिए हर शनिवार को जनता दरबार थाना प्रभारी को लगाना होना।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS