ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
तेजप्रताप-ऐश्‍वर्या की शादी आज, वीवीआईपी मेहमानों का आने का सिलसिला शुरू
By Deshwani | Publish Date: 12/5/2018 11:57:17 AM
तेजप्रताप-ऐश्‍वर्या की शादी आज, वीवीआईपी मेहमानों का आने का सिलसिला शुरू

पटना। राष्ट्रीय जनता दल सुप्रीमो व बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के बड़े पुत्र तेजप्रताप यादव आज शादी के बंधन में बंध जाएंगे। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री दरोगा प्रसाद राय की पोती व पूर्व मंत्री चन्द्रिका राय की बेटी ऐश्वर्या राय से उनकी शादी होने जा रही है। इस शादी को राज्य के दो सियासी घरानों में होने वाली बड़ी शादी के रूप में देखा जा रहा है। इस शादी में शामिल होने के लिए लालू यादव पैरोल पर बाहर आए हैं। शाम सात बजे पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के सरकारी आवास से बारात प्रस्थान करेगी। विवाह चंद्रिका राय के सरकारी आवास पर संपन्न होगा। इस शादी में शामिल होने के लिए कई बड़े नेता आज पटना पहुंचेंगे।

 

राबड़ी आवास से लेकर ऐश्वर्या के घर तक शहनाई और रस्म-रिवाज चल रहे हैं। हर तरफ खुशियां है. बारातियों के लिए लजीज व्यंजन परोसने की भी तैयारी है। अस्वस्थ होने के बाद भी लालू यादव अपने छोटे बेटे तेजस्वी यादव के साथ मेहमानों का स्वागत करेंगे। तेजप्रताप-ऐश्वर्या राय की शादी के चर्चे के बीच बिहार में सियासत भी खूब हो रही है। इस शादी में विपक्ष के कई बड़े नेता शिरकत करने वाले हैं।

 

तेजप्रताप और ऐश्वर्या की शादी में शामिल होने के लिए वीवीआईपी मेहमानों का आने का सिलसिला शुरू हो चुका है। एनसीपी नेता प्रफुल पटेल पटना पहुंच चुके हैं। उनके साथ तारिक अनवर भी मौजूद हैं। इससे पहले कांग्रेस सांसद अखिलेश सिंह और रमई राम भी राबड़ी देवी के आवास पर पहुंचे। इस बीच लालू यादव ने परिजनों को खास निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि आठ बजे तक जयमाला कराने के लिए कहा है, जिससे रात 11 बजे से शादी शुरू हो जाएगी।

 

ऐश्वर्या के पिता चंद्रिका राय घर की तैयारियों के साथ-साथ वेटनरी कॉलेज मैदान का लगातार जायजा ले रहे हैं। वेटनरी ग्राउंड में जयमाला के लिए इतना ऊंचा मंच बनाया जा रहा है कि 15-20 हजार लोग वर-वधू को आसानी से देख सकेंगे। वेटनरी कॉलेज ग्राउंड में करीब 20 हजार बारातियों को खाना खिलाने की व्यवस्था होगी। 

 

राबड़ी आवास से लेकर ऐश्वर्या के घर तक हर तरफ खुशियों की लहर है। बारातियों के लिए लजीज व्यंजन परोसने की भी तैयारी है। वैटनरी ग्राउंड पर इस शादी में ऐश्वर्या के पिता चंद्रिका राय ने बारातियों के लिए खास इंतजाम रखा है। जयमाला के दौरान ही बारातियों को खाना खिलाया जाएगा। कानपुर के मशहूर कैटरर भाटिया ग्रुप को लजीज व्यंजन परोसने की जिम्मेदारी दी गई है।

 

पटना में होने वाली तेजप्रताप और ऐश्वर्या के शादी समारोह में लगभग 50 हजार मेहमान आने वाले हैं। इसमें कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और उनकी बहन प्रियंका वाड्रा के भी आने की संभावना है। विवाह के स्टेज को सजाने के लिए थाईलैंड से फूल मंगाए गए हैं। तेजप्रताप की शादी में आज बिहार कांग्रेस प्रभारी शक्ति सिंह होंगे शामिल। प्रदेश अध्यक्ष कौकब कादरी के साथ कई नेता भी रहेंगे मौजूद।

 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS