ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
शिक्षक की हत्या के विरूद्ध शनिवार को बंद रहेंगे शैक्षणिक कार्य, हत्यारों की गिरफ्तारी नहीं होने पर उग्र होगा आंदोलन
By Deshwani | Publish Date: 11/5/2018 8:46:27 PM
शिक्षक की हत्या के विरूद्ध शनिवार को बंद रहेंगे शैक्षणिक कार्य, हत्यारों की गिरफ्तारी नहीं होने पर उग्र होगा आंदोलन


शिक्षक संगठनों ने जिला प्रशासन से शिक्षक के हत्यारों की अविलंब गिरफ्तारी  की मांग की।
अनुकंपा का लाभ देकर आश्रित को नौकरी देने की मांग।
 
मोतिहारी।
टीइटी एसटीइटी उत्तीर्ण नियोजित शिक्षक संघ की पूर्वी चम्पारण की की इकई ने जिलेभर का शैक्षणिक कार्य शनिवार को बंद रखने का निर्णय लिया है। इस बंद का एलान मोतिहारी प्रखंड के मछहा मध्य विद्यालय के शिक्षक श्यामल कुमार की हत्या के विरूद्ध में किया गया है। शहर के नरसिंह बाबा मंदिर परिसर में टीइटी एसटीइटी उत्तीर्ण नियोजित शिक्षक संघ ने अध्यक्ष प्रियरंजन सिंह की अध्यक्षता में आपात बैठक कर उक्त निर्णय लिए गए। बैठक में घटना की निंदा की गयी। हत्या की घोर निंदा करते हुए हत्यारों की अविलंब गिरफ्तारी की मांग जिला प्रशासन से की गई। साथ ही कल शनिवार को शिक्षण कार्य बंद रखने का एलान भी किया गया।

बैठक में मुख्य रूप से ओमप्रकाश सिंह, मणिभूषण यादव, रुमित रौशन, संतोष कुमार, सुधाकर पाण्डेय, तरुण पासवान, रंजीत यादव, नमिता किरण, कविता किरण, चंद्रशेखर प्रसाद, शर्वेश शर्मा, रामविनय शर्मा। चेतन आनंद, जकी अहमद, अजय कुमार, केशव कुमार, ओमप्रकाश यादव, प्रमाद यादव सहित दर्जनों शिक्षक व शिक्षिकाएं मौजूद थे।

चिरैया से अर्चना रंजन के अनुसार-

राजकीय उत्क्रमित मध्य विद्यालय मछहा, मोतिहारी में कार्यरत प्रखंड शिक्षक श्यामल कुमार की पीट-पीट कर निर्ममता से हत्या करने के मामले में नियोजित शिक्षक संगठनों ने इसे गम्भीरता से लेते हुए शुक्रवार को बीआरसीसी कार्यालय चिरैया में आवश्यक की।
 बैठक बिहार पंचायत नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ के प्रखंड अध्यक्ष भारत भूषण यादव आंनद प्रकाश, टीईटी-एसटीईटी उतीर्ण नियोजित शिक्षक संघ के प्रखंड अध्यक्ष कार्तिक कुमार, बिहार राज्य प्रारंभिक-माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ. अभिषेक पांडेय, जिलाध्यक्ष पिंकू कुमार व परिवर्तनकारी शिक्षक महासंघ के प्रदेश सचिव जयप्रकाश नारायण, प्रखंड अध्यक्ष राजन कुमार, उपाध्यक्ष मनोज कुमार ठाकुर के नेतृत्व में सम्पन्न हुई।
बैठक में बताया गया कि शिक्षक श्यामल कुमार अपने बच्चे को स्कूल छोड़ खुद के स्कूल में जा रहाे थे। श्यामल यह नहीं सोच सके कि उन्हें कुछ होगा। लेकिन पटखौलीया के लोगों ने उसे सिर्फ मछहा गांव निवासी होने के कारण निर्ममता से मार-मार कर हत्या कर दी।

आश्रित को अनुकम्पा का लाभ देकर नौकरी देने की मांग-

जिसमें शिक्षक संगठनों ने जिला प्रशासन सहित पुलिस अधीक्षक से आरोपीयों की अविलंब गिरफ्तारी की मांग करते हुए शनिवार को प्रखंड के सभी प्रकार के विद्यालयों को पूर्णतः बंद रखने का निर्णय लिया। साथ हीं शिक्षक के आश्रितों को मुआवजा सहित अविलंब उनके आश्रित को अनुकम्पा का लाभ देने की भी मांग की। अगर प्रशासन द्वारा यह कार्रवाई यथाशीघ्र नहीं की गई तो आगे की रणनीति तैयार कर शिक्षक सड़क पर उतर धरना-प्रदर्शन करने को बाध्य होंगे। जिसका जिम्मेदार प्रशासन होगा। मौके पर काफी संख्या में नियोजित शिक्षक मौजूद थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS