ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
बिहार पुलिस के एसआई की पीटी परीक्षा के रिजल्ट घोषित
By Deshwani | Publish Date: 5/5/2018 2:59:12 PM
बिहार पुलिस के एसआई की पीटी परीक्षा के रिजल्ट घोषित

पटना। बिहार पुलिस के एसआई की पीटी परीक्षा के रिजल्ट घोषित। दारोगा के 1717 पदों के लिये ली गई परीक्षा के पहले चरण में आयोग ने 29,359 पुरुष एवं महिला अभ्यर्थियों को उत्तीर्ण घोषित किया है। अभ्यर्थी अपना रिजल्ट सरकारी बेबसाइट www.bpssc.bih.nic.in पर क्लिक कर के देख सकते हैं। 

 

बहाली के लिए इसी साल मार्च और अप्रैल महीने में प्रारंभिक परीक्षा ली गई थी जिसका परिणाम शुक्रवार को घोषित कर दिया गया है। पीटी परीक्षा में उत्तीर्ण हुए अभ्यर्थी अब मुख्य परीक्षा में शामिल होंगे। प्रारंभिक परीक्षा परिणाम में सामान्य वर्ग से 12,240 अभ्यर्थी सफल हुए हैं जिनमें 5600 महिलाएं हैं। अनुसूचित जाति वर्ग से 4100 पुरुष व महिलाएं उत्तीर्ण हैं।

 

दारोगा बहाली में सरकार ने महिलाओं के लिए 35 प्रतिशत पद आरक्षित कर रखा है। पीटी परीक्षा में अनुसूचित जनजाति वर्ग के 120 महिला व पुरुष, पिछड़ा वर्ग से 2280 पुरुष-महिलाएं और अत्यंत पिछड़ा वर्ग से 3860 पुरुष व महिलाओं को उत्तीर्ण घोषित किया गया है। दरोगा बहाली के लिए ली गई पीटी परीक्षा में राज्य भर से चार लाख, 28 हजार, 200 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था जबकि परीक्षा में शामिल हुए अभ्यर्थियों की संख्या तीन लाख, 59 हजार, 932 थी।

 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS