ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
बिहार: मोतिहारी में दिल्ली जा रही यात्री बस धू-धूकर जली, कइयों के जलकर मरने की आशंका, एक भी लाश नहीं मिली
By Deshwani | Publish Date: 3/5/2018 11:00:00 PM
बिहार: मोतिहारी में दिल्ली जा रही यात्री बस धू-धूकर जली, कइयों के जलकर मरने की आशंका, एक भी लाश नहीं मिली

मोतिहारी। पूर्वी चम्पारण के कोटवा थाना क्षेत्र में पीपराकोठी-गोपालगंज पथ एनएच 28 पर दिल्ली जाने वाली यात्रियों से भरी एसी बस गुरुवार की शाम 15 फीट नीचे गड्डे में गिरकर गई। इसके बाद एसी बस धू-धूकर जलने लगी। इस दुर्घटना में कई लोगों के जलकर मर जाने की आशंका है। परंतु देर रात तक एक भी डेड बॉडी नहीं मिलने से प्रशासन एक भी यात्रियों के मरने की पुष्टि नही कर रहा है।

कोटवा के बेलवा चौक से समीप बाइक को बचाने में बस गड्डे में गिरी। बस मुजफ्फरपुर से मोतिहारी के पीपराकोठी होते हुए दिल्ली को जा रही थी। बस साहिल बस सर्विस द्वारा संचालित बताया गया है। जिसका नम्बर यूपी 75 एटी 2313 है। यात्रियों की बुकिंग मुजफ्फरपुर में की गई थी। जिसमें कई यात्रियों के लिए गोपालगंज से सीट आरक्षित थी। बस से देर रात 8 घायल यात्रियों को निकाला जा सका है।

एक भी शव नहीं मिला-

तिरहुत प्रमंडल के आयुक्‍त एचआर श्रीनिवासन ने कहा कि बस में अभी तक मानव शरीर का अवशेष नहीं मिला है। घटना पर राज्यपाल सत्यपाल मलिक और सीएम नीतीश कुमार ने दुख जताया है।

मुजफ्फरपुर के बैरिया बस स्टैण्ड से जब्त की गई बुकिंग रजिस्टर- 

उधर, मुजफ्फरपुर स्थित बैरिया बस स्टैंड में बस बुकिंग सेंटर के कर्मचारी घटना की सूचना मिलते ही फरार हो गए। हालांकि, अहियापुर पुलिस एक कर्मचारी को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। वहां से बुकिंग रजिस्टर व बुक टिकट भी जब्त कर लिया है। 

 देर शाम करीब आठ लोगों को बस से जिन्दा निकाला गया-

चींटू कुमार चौधरी (30), पिता स्व. दिनेश चौधरी पूसा बाजार समस्तीपुर

रिंकू कुमारी (25), पति विजय मिश्रा, मखाचक बेगूसराय

रिंकू कुमारी के देवर अमित कुमार (30), पिता विष्णु मिश्रा, मखाचक, बेगूसराय

राजदेव यादव (40), पिता रामखेर यादव, मुजफ्फरपुर

संजीव कुमार (35), पिता मुरली मनोहर, नयी कॉलोनी, समस्तीपुर।

श्रुति कुमारी (25), पिता पवन कुमार, दरभंगा

आदित्य श्रीवास्तव, वार्ड नंबर-11, सीतामढ़ी

विनोद कुमार, बेला, सीतामढ़ी

बस का शाीशा तोड़कर 8 लोगों को निकाला गया है। जिनका इलाज मोतिहारी के सदर अस्पताल मे चल रहा है।

मुजफ्फरपुर से दिल्‍ली जा रही थी बस 

मिली जानकारी के मुताबिक साहिल बस सर्विस की बस मुजफ्फरपुर के बैरिया बस स्‍टैंड से दिल्ली के लिए खुली थी। बस में 50 यात्रियों के सवार होने की जगह थी। बस मालिक संतोष कुमार दुर्घटना के बाद से फरार है। बताया जा रहा है कि फर्जी नंबर लेकर बस का परिचालन किया जा रहा था। घायल यात्रियों ने बताया कि बैरिया बस स्टैंड से बस दोपहर सवा दो बजे खुली थी। अपराह्न करीब चार बजे जैसे ही बस कोटवा पहुंची कि एक बाइक सवार तेजी सामने आ गया। उसे बचाने के चक्कर में बस चालक ने अचानक ब्रेक लगाई और नियंत्रण खो दिया। बस सड़क किनारे 15 फीट गड्ढे में जा गिरी और उसमें आग लग गई। 

देखते ही देखते सबकुछ जला

आग की लपटें तेज हो गईं और बस को आगोश में ले लिया। यात्रियों ने खिड़की का शीशा तोड़कर जान बचाई, लेकिन वे भी गंभीर रूप से झुलस गए। तत्काल स्थानीय लोग बचाव के लिए आए, लेकिन आग की तेज लपट के कारण सफल नहीं हो सके। कुछ ही देर में बस जलकर राख हो गई। 

प्रशासन का दावा, नहीं हुई कोई मौत 

प्रशासन के अनुसार दुर्घटना में किसी की मौत नहीं हुई है। मोतिहारी ( पूर्वी चंपारण) के जिलाधिकारी रमण कुमार के अनुसार किसी यात्री का शव नहीं मिला है। अभी बचाव कार्य चल रहा है। आठ घायलों को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटनास्थल पर अभी भी तलाशी जारी है। उधर, आइजी सुनील कुमार ने कहा कि बस पूरी तरह जल चुकी थी। कोई शव नहीं मिला, लेकिन एफएसएल की टीम द्वारा जांच के बाद ही स्थिति स्पष्ट होगी।

बिहार राज्‍य ट्रांसपोर्ट फेडरेशन के अध्‍यक्ष ने कहा कि मुजफ्फरपुर से दिल्ली के लिए बस का अवैध परिचालन किया जा रहा था। इसपर रोक लगाने की मांग परिवहन विभाग से की गई थी। सभी डीटीओ को भी पत्र लिखा गया था। लेकिन, कोई कार्रवाई नहीं हुई और यह हादसा हो गया। तिरहुत प्रमंडल के आयुक्त ने भी बस परिचालन को अवैध बताया है। प्रशासन का कहना है कि दुर्घटना के बस का मालिक फरार हो गया है।

यह भी बात सामने आ रही है कि बसें फर्जी नम्बर से चलाई जा रही हैं।

 

 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS