ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
बिहार बोर्ड रिजल्ट: मैट्रिक और इंटर की परीक्षा के नतीजे 15 मई तक आने की संभावना
By Deshwani | Publish Date: 2/5/2018 3:51:57 PM
बिहार बोर्ड रिजल्ट: मैट्रिक और इंटर की परीक्षा के नतीजे 15 मई तक आने की संभावना

पटना।  बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (बीएसईबी) की 10वीं और 12वीं के नतीजे 15 मई तक आने की संभावना है। बोर्ड के अधिकारियों की मानें तो रिजल्ट की तैयारी अंतिम दौर में है। इंटर साइंस, आर्ट्स व कॉमर्स की परीक्षाओं के अलावा 10वीं बोर्ड की कॉपियां भी जांच ली गई हैं।

 

बोर्ड ने पिछली बार के टॉपर्स पर उठे सवाल के बाद टॉपर्स का फिजिकल टेस्ट कराने का भी फैसला लिया है। पिछले साल की तरह इस साल भी टॉप-20 में शामिल परीक्षार्थियों का फिजिकल वेरिफिकेशन किया जाएगा। बोर्ड की मैट्रिक परीक्षा में इस बार कुल 17 लाख 70 हजार 42 परीक्षार्थी शामिल हुए जबकि इंटर की परीक्षा में 12.8 लाख परीक्षार्थी।

 

बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर ने पूर्व में हुई गड़बड़ियों के बाद मूल्यांकन का कार्य पूरी तरह से गुणवत्तापूर्ण कराया है। पिछली बार मैट्रिक और इंटर दोनों की परीक्षा के रिजल्ट उतने अच्छे नहीं रहे थे। परीक्षा के नतीजे 15 मई को जारी हों इसके लिये बोर्ड पूरी तरह से तत्पर है। परीक्षा के नतीजे बीएसईबी के ऑफिशियल वेबसाइट पर भी चेक किए जा सकेंगे।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS