ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
मोतिहारी
मोतिहारी से 24 घंटे के अंदर पुलिस ने खोज निकाला 4 माह के अपहृत मासूम को, नि:संतान को महंगा पड़ा बच्चा खरीदना
By Deshwani | Publish Date: 1/5/2018 9:05:40 PM
मोतिहारी  से 24 घंटे के अंदर पुलिस ने खोज निकाला 4 माह के अपहृत मासूम को, नि:संतान को महंगा पड़ा बच्चा खरीदना

मोतिहारी के पीपराकोठी से अपहृत बालक को मुक्त, परिवार में लौटी खुशियां। फोटो-देशवाणी।


मोतिहारी। पीपराकोठी। माला सिन्हा।
 
नि:संतान को अवैधानिक रूप से बच्चा खरीदना महंगा पड़ा है।  पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। खरीदा गया बच्चा चोरी का निकला। उस बच्चे को पीपरा कोठी से अपहृत किया गया था। घर में घुसकर देर रात बच्चे को उठाने की घटना को पुलिस ने चुनौती के रूप में लिया था। जिले की पुलिस ने काफी मसक्कत के बाद महज 24 घंटे के अंदर बच्चे को मुक्त करा लिया। 
 
पीपराकोठी से रविवार की रात चोरी गए चार माह के मासूम को पीपराकोठी पुलिस ने छतौनी थाना पुलिस के सहयोग से 24 घण्टे के अंदर छतौनी, मिशन चौक के पास से बरामद कर लिया है। साथ ही पुलिस ने बच्चे को खरीदने वाली निःसन्तान महिला को भी गिरफ्तार कर लिया है। जिससे पुलिस पूछताछ कर रही है। गिरफ्तार महिला चिरैया थाना क्षेत्र के मीरपुर निवासी नन्दकिशोर सिंह की पत्नी सरिता देवी बताई गई हैं। ये दम्पती नि:संतान है और छतौनी थाना क्षेत्र के मिशन चौक के पास एक किराये के मकान में रहते हैं। रविवार की देर रात पीपराकोठी चौक के पास रहने वाले सफीउल्लाह अंसारी व उनकी पत्नी के चेहरे पर नशे का पावडर डालकर उनके चार माह के बच्चे काे उठा लिया गया था। घटना को देर रात अंजाम दिया गया जब अंसारी सपरिवार सो गये थे।
 
मोतिहारी छतौनी निवासी बांगर मल्लिक ने पीपराकोठी से उठाया था बच्चे को-

 पुलिस का कहना है मिशन चौक का ही  बांगर मलिक ने पीपराकोठी से बच्चे की चोरी कर उसके हांथों बेच दिया था। बताया कि वह बच्चा चुराने का काम करता है।
 बच्चे के मिलने की सूचना मिलते ही बालक के परिजन सहित पीपराकोठी के कई लोगों ने छतौनी थाना पहुंच कर बच्चे की पहचान की। अंसारी दम्पति व परिजन काे खुशी का ठिकाना नहीं रहा।

रविवार को अंसारी के घर से उठाया था बच्चे को-

 ज्ञात हो कि स्थानीय मुख्य चौराहा स्थित पेट्रोल पंप के बगल से रविवार की रात करीब साढ़े बारह बजे के आसपास सोये अवस्था में अज्ञात अपराधियों ने माता पिता के मुंह पर नशीले पावडर को छिड़ककर एक चार माह के बच्चे का अपहरण कर लिया. अपहृत बालक पीपराकोठी निवासी आशिक अंसारी का चार माह का पुत्र है. इस संबंध में बालक के दादा सफीउल्लाह अंसारी ने स्थानीय थाने में आवेदन देकर अज्ञात के विरुद्ध अपहरण की प्राथमिकी दर्ज कराई थी। अपहृत बालक के माता-पिता अपने घर में 12 बजे तक टीवी देख कर दो बच्चों के साथ सो गये थे। जब एक बजे नींद खुली तो एक तीन वर्ष का बच्चा तो था। लेकिन चार माह का उनका दूसरा नवजात बच्चे गायब था। उसके माता पिता के चेहरे पर नशीले पावडर को पाया गया है। पीड़ित व्यक्ति का घर फुश का है गेट को खोलकर अंदर प्रवेश किया और बिछावन पर लगे मच्छरदानी को ब्लेड से फाड़ कर बच्चे को निकाल लिया। बालक के दादा के आवेदन पर एफआईआर दर्ज कर बालक के बरामदगी के लिए पुलिस छापेमारी तेज कर दी थी। अंतत: बच्चे को मिशन चौक से बरामद किया। गौरतलब हो कि बालक के पिता साधारण परिवार से आते हैं जिनका फूस का मकान है और वे अपने परिवार के साथ उसी में सोये थे। जहाँ से बच्चे को उठा लिया गया। बरामदगी की सूचना मिलते ही बालक के घर में खुशियां लौट आयी है। पुष्टि करते हुए थानाध्यक्ष अभषेक कुमार रंजन ने बताया कि गिरफ्तार महिला से पूछताछ जारी है.

नि:संतान महिला पर लगा चोरी के बच्चे
को खरीदने का आरोप-

पुलिस का कहना है कि चिरैया थाना क्षेत्र के मीरपुर निवासी निःसन्तान दम्पति नन्दकिशोर सिंह व सरिता देवी की शादी बहुत पहले हुआ था। वर्षों तक इंतजार व इलाज के बाद भी संतान नहीं होने पर दंपति ने मिशन चौक के बांगर मल्लिक से संपर्क किया। बांगर का बच्चा चोर का धन्धा है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS