ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
सूदखोर का कहर, 25 साल पहले दिए दो बोरी अनाज के मांगे साढ़े 4 लाख
By Deshwani | Publish Date: 27/4/2018 4:21:09 PM
सूदखोर का कहर, 25 साल पहले दिए दो बोरी अनाज के मांगे साढ़े 4 लाख

जमुई। बिहार के जमुई में सूदखोरी का एक अजीबोगरीब मामला सामना आया है। एक सूदखोर ने किसान को दिए एक बोरी चावल और एक बोरी गेहूं के बदले उससे साढ़े चार लाख रुपयों की मांग की है। पच्चीस साल पहले गरीबी की हालात मे अपने बच्चों को पालने के लिए जमुई जिले के सिकंदरा थाना क्षेत्र के माधोपुर गांव के रामधनी दास ने गांव के ही चंदर दास से 40 किलो चावल और 40 किलो गेहूं उधार लिया था। 25 वर्ष पहले लिया गया यह उधार आज पूरे परिवार के लिए मुसीबत बन गया है।

 

ब्याज के एवज में उधार देने वाला अब उससे दो बोरे अनाज के बदले चार लाख रुपए मांग रहा है। रामधनी दास के तीन बेटे हैं जो दिल्ली में काम करते हैं। आरोपियों ने रामधनी दास से अनाज की दो बोरी के बदले में पांच कट्‌ठा जमीन पर कब्जा कर लिया है। सूदखोर आरोपी का कहना है कि जमीन तभी वापस देगा जब वह चार लाख रुपये देगा। रामधनी और उसके परिजनों ने सिकंदरा थाना में आवेदन दिया है, लेकिन उनका आरोप है कि वहां कोई कार्रवाई नहीं हुई।

 

रामधनी के तीन कट्‌ठा जमीन पर मकान बना हुआ है और शेष दो कट्ठा जमीन पर आरोपियों का कब्जा है। जब उस जमीन की मांग की जाती है तो जबरन रजिस्ट्री करवाने की धमकी दी जाती है और दो बोरे गेहूं और चावल के बदले चार लाख रुपये की मांग की जाती है। इतना ही नहीं आरोप है कि रामधनी से 25 हजार रुपये लेकर जमीन रजिस्ट्री करने के लिए भी कहा जा रहा है और कर्ज माफ कर देने की बात कही जा रही है।

 

शुक्रवार को इस समस्या से त्रस्त रामधनी दास, अपने बेटे रंजीत कुमार, भोला और बहु ललिता देवी और माधुरी देवी के साथ डीएम से मिलने पहुंचे। उन्होंने बताया कि इस मामले में दो महीने पहले पंचायत भी की गई थी, जिसमें पंचायत के द्वारा एकतरफा फैसला करते हुए 25 हजार रुपया लेकर जमीन उन लोगों के नाम करने का फैसला सुनाया। इधर डीएम के व्यस्त रहने के कारण अंचलाधिकारी और बीडीओ को गांव जाकर मामले की छानबीन करने को कहा गया है।

 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS