ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
राज्यकर्मियों को नीतीश सरकार का तोहफा, महंगाई भत्ता में दो प्रतिशत का हुआ इजाफा
By Deshwani | Publish Date: 27/4/2018 3:03:01 PM
राज्यकर्मियों को नीतीश सरकार का तोहफा, महंगाई भत्ता में दो प्रतिशत का हुआ इजाफा

पटना। बिहार कैबिनेट की बैठक में आज कुल 15 एजेंडों पर मुहर लगाई गई है। बिहार सरकार द्वारा राज्यकर्मियों के महंगाई भत्ते में दो प्रतिशत की वृद्धि कर दी गई है। भत्ते को 5 से बढ़ाकर 7 प्रतिशत कर दिया गया है। यह फैसला कल मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में हुई बिहार कैबिनेट की बैठक में लिया गया। 

पांचवे केंद्रीय वेतन आयोग के अनुसार जिन कर्मियों को पुराने वेतनमान पर वेतन और पेंशन मिल रहा है उनके महंगाई भत्ते को बढ़ाकर 268 से 274 कर दिया गया है। छठा केंद्रीय वेतन आयोग के अनुसार पुराने वेतनमान पर वेतन और पेंशन प्राप्त कर रहे सरकारी सेवकों को 139 प्रतिशत की जगह 142 प्रतिशत महंगाई भत्ता प्राप्त होगा। 

कर्मचारियों को निर्धारित वेतन पर मिलेगा मकान किराया भत्ता, 1000 रुपए प्रतिमाह का चिकित्सा भत्ता, मोबाइल की लिए मिलेगा 500 रुपए प्रतिमाह। 

 

बिहारशरीफ स्मार्ट सिटी लिमिटेड कंपनी के गठन को मंजूरी दे दी गई है। इसके लिए 1517 करोड़ रुपए की स्वीकृत्ति दी गई। बिजली दर में सब्सिडी देने के लिए रुपए जारी करने की स्वीकृति। पुलिस महानिदेशक कार्यालय में वित्तीय सलाहकार का एक पद सृजन करने की स्वीकृति कैबिनेट से मिली। 

 

 

 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS