ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
बिजली के सामानों के लिए मोतिहारी की शिवशक्ति एलेक्ट्रिक एजेंसी बनी जानामाना नाम
By Deshwani | Publish Date: 21/4/2018 2:36:52 PM
बिजली के सामानों के लिए मोतिहारी की शिवशक्ति एलेक्ट्रिक एजेंसी बनी जानामाना नाम

मोतिहारी में चांदमारी रेलवे गुमटी के समीप आरबी कम्पलेक्स में शिव शक्ति एजेंसी

 
मोतिहार। देशवाणी न्यूज नेटवर्क। 
 
पूर्वी चम्पारण के अरेराज चौक पर बहुत ही कम पूंजी से युवा व्यवसायी अनिल कुमार ने बिजली के व्यवासाय की शुरुआत की थी। इनकी लगन व कड़ी मेहनत रंग लाई और आज शहर के चांदमारी चौक रेल गुमटी के समीप शिवशक्ति एलेक्ट्रिक नामक फर्म के प्रोपराइटर हैं। इनकी इमानदारी व काबिलियत का ही परिणाम है कि बहुत ही कम समय में ShivShakti इलेक्ट्रिक एजेंसी एक जाना माना फर्म हो गया है। जिले अनुमंडल के दुकानदार इनसे सामन उठा रहे हैं।
जबकि जिले में बिजली के सामान व्यवसाय में दो से तीन दसक से पहले से बड़े-बड़े व्यवसायी है। 

कंपनी और मैनुफैक्चरर को ससमया रुपयों का भुगतान है नीति-

अरेराज में मलाही के ममरखा निवासी अनिल कुमार ने देशवाणी को बताया कि कंपनी और मैनुफैक्चरर को ससमय उसके रुपयों का भुगतान करने के चलते वे कंपनी पर दबाव बना सकते हैं। अन्य से कम कीमत पर भी सामनों के लिए बारगेन किया जा सकता है।

सिर्फ ब्राडेंड सामान पर ही भरोसा-

ShivShakti Electric Agency के प्रोपराइटर अनिल कुमार ने बताया कि कम कीमत वाले नन ब्रांडेड पंखे या बिजली के अन्य सामान वे नहीं बेचते। कारण पूछने पर बतया कि नन ब्रांडेड सामान जैसे पंखा, गिजर, कूलर जैसे एलाएंसेज ग्राहकों को 50-से 100 रुपया कम में जरूर मिल जाता है। लेकिन कंपनी वादा करके उसकी वारंटी नहीं दे पाती है। छोटी कंपनियां अपना फर्म का नाम चैंज कर अगले सिजन में दूसरे ब्रांड से सामान को बेंचने लगते हैं। इससे ग्राहक ठगे जाते हैं।
 
Orient ओरियंट का फुल रेंज है उपलब्ध

प्रोपराइटर अनिल कुमार ने बताया कि इस गर्मी के सिजन में ओरिएंट के पंखों की धूम रहेगी। बताया कि ओरिएंट के पंखा में सीलिंग फैन, टेबल फैन वाल व माउंट फैन से लेकर एक्झॉस्ट फैन का बड़ा रेंज उपलब्ध है। इसके सामान भी सालो साल चलनेवाले हैं और इस कंपनी भी ग्राहकों को डायरेक्ट वारंटी भी देती है। तो ऐसे सामान को बंेचने में तनिक भी चिंता नहीं रहती है
 

घर के बिजली के वायरिंग कराते समय ध्यान देना जरूरी-

प्रोपराइटर अनिल कुमार ने बताया कि घर की वायरिंग बार-बार नहीं कराई जाती। इसलिए कम से कम वायर और स्विच बहुत ही बढ़िया क्वालिटी की होनी चाहिए।
बहुत ही कम ग्राहकों को मालूम है कि पॉलीकैब POLYCAB बहुत बड़े वायर मन्युफैक्चरर हैं। पहले यह तार मोतिहारी में उपलब्ध था। पहले जा तार यहां पर प्रचारित था वह भारत के रैंकिंग 10 के नीचे पावदान पर होगा। लेकिन हमारे पास एक दो ही ऑशन थे। उन्होंने बतया कि अब हमारे एजेंसी में पॉलीकैब हमेशा उपलब्ध रहता है। हम ग्राहकों को पॉलीकैब ही लगाने सलाह देते हैं।

व्यवसायिक कंटेक्ट- अनिल कुमार
आर.बी. कंप्लेक्स
चांदमारी चौक, रेलवे फाटक के निकट
मोतिहारी। मोबाइल नम्बर- 9430472416 / 70042 43741

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS