ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
सीतामढ़ी रीगा चीनी मिल के मालिकों के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट
By Deshwani | Publish Date: 19/4/2018 6:52:43 PM
सीतामढ़ी रीगा चीनी मिल के मालिकों के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट

 सीतामढ़ी। रीगा चीनी मिल प्रबंधन के खिलाफ फिर कार्रवाई की गयी है। इस बीच मिल के मुख्य प्रबंध निदेशक ओमप्रकाश धानुका व सुशील कुमार गोयनका के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया है। यह कार्रवाई जिला नीलाम पदाधिकारी आलोक कुमार के स्तर से की गयी है। माना जा रहा है कि मिल प्रबंधन के खिलाफ अबतक की यह सबसे बड़ी कार्रवाई है।

बताया गया है कि ईख पदाधिकारी, मुजफ्फरपुर ने मिल के श्री गोयनका के खिलाफ नीलाम वाद दायर किया था।  इसमें आरोप लगाया गया था कि मिल ने 2014-15 के गन्ना मूल्य के बकाये का अब तक भुगतान नहीं किया है। यह वाद 84 करोड़ आठ लाख 19 हजार 519 रुपये बकाये की बाबत दायर किया गया था। सूत्रों की माने, तो मिल प्रबंधन के यहां अब करीब तीन करोड़ तक बकाया रह गया है। दूसरा वाद संख्या 2/ 2015-16 है. 42 करोड़ 36 लाख 49 हजार 121 रुपये बकाये के विरुद्ध दायर मामले में सीएमडी ओमप्रकाश धानुका को आरोपित किया गया था। इन्हीं दोनों वादों की सुनवाई के क्रम में जिला नीलाम पदाधिकारी ने दोनों आरोपितों के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया है। 
 
फिलहाल सीएमडी ओमप्रकाश धानुका मिल को छोड़ गायब हैं। मिल के कर्मी संघ के अध्यक्ष ओम प्रकाश पटेल की हत्या की प्राथमिकी में श्री धानुका भी आरोपित हैं। मामले में नाम आने के बाद से ही वह रीगा को छोड़ कहीं और चले गये हैं. उनसे पहले से श्री गोयनका यहां नहीं देखे जा रहे हैं। बताते चलें कि गिरफ्तारी का वारंट जारी होने से पूर्व अन्य वाद में सुनवाई पूरी कर जिला नीलाम पदाधिकारी ने ईख पदाधिकारी को मिल के गोदाम में रखी तमाम चीनी को जब्त करने व उसे बेचकर 85 फीसदी राशि किसानों में भुगतान करने एवं 15 फीसदी राशि मिल प्रबंधन को देने का आदेश दिया था। इस आदेश के आलोक में चीनी को जब्त कर लिया गया है। अभी बिक्री शुरू नहीं की गयी है।
 
इस मामले में जिला निलाम पदाधिकारी आलोक कुमार का कहना है कि दो मामलों में मिल के अधिकारी सुशील कुमार गोयनका व ओमप्रकाश धानुका के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया है। मिल प्रबंधन के यहां किसानों के गन्ना की मोटी राशि वर्षों से बकाया है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS