ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
राज्य खाद्य निगम सुगौली के पूर्व गोदाम प्रभारी पर प्राथमिकी दर्ज,1.10 करोड़ गबन का आरोप
By Deshwani | Publish Date: 17/4/2018 8:44:43 PM
राज्य खाद्य निगम सुगौली के पूर्व गोदाम प्रभारी पर प्राथमिकी दर्ज,1.10 करोड़ गबन का आरोप

मोतिहारी। सुगौली। शिवेश झा।
सुगौली एसएफसी गोदाम के पूर्व प्रभारी शंकर सिंह सरदार पर एक करोड़ दस लाख चालीस हजार नौ सौ तैतालिस रुपये के गबन कर लिए जाने के मामले में मंगलवार को प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। इस मामले का आवेदन राज्य खाद्य निगम के जिला प्रबंधक प्रमोद कुमार ने आवेदन दिया है। दिए आवेदन के अनुसार सुगौली में अपने करीब चार वर्षों के कार्यकाल में श्री सरदार ने राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत समाज के गरीब और वंचित लोगों को सस्ते दर पर उपलब्ध कराए जाने वाले खाद्यान्न का गबन कर लिया। जिसमे करीब 317445455 किलो गेंहू और 103937896 किलो चावल का उनके द्वारा कालाबाजार में बेच दिया गया। चावल की सरकारी कीमत 3264.23 रुपये प्रति क्विंटल थी। जबकि गेंहू का सरकारी मूल्य 2408.67 रुपये प्रति क्विंटल था।
जिसको लेकर जिला प्रबंधक प्रमोद कुमार ने सुगौली थाना में पत्रांक संख्या 437 के आलोक में प्राथमिकी दर्ज कराई है। दिए आवेदन के अनुसार श्री सरदार के कार्यकाल में हुई कथित लूट की पर निगरानी विभाग के उप प्रमुख जफर आलम द्वारा मामले की जांच की गई। जांच के बाद प्राप्त प्रतिवेदन के आधार पर राज्य मुख्यालय के प्रबंधक निदेशक ने प्रपत्र जारी करते हुए तत्काल प्रभाव से श्री सरदार को सेवामुक्त कर दिया था। यहां बताते चले कि अनुदानित दर पर श्री सरदार को खाद्यान्न उपलब्ध कराया गया था। जिसको सुरक्षा अधिनियम के तहत समाज के गरीब और बंचित लोगों के बीच वितरित किया जाना था। पर वित्तीय वर्ष में तत्कालीन प्रभारी के द्वारा गबन कर लेने का आरोप सिद्ध हुआ। इस बाबत थानाध्यक्ष सुनील कुमार ने बताया कि मामले में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS