बिहार
नीतीश, मोदी सहित 7 प्रत्याशियों ने भरा पर्चा
By Deshwani | Publish Date: 16/4/2018 4:26:37 PM
नीतीश, मोदी सहित 7 प्रत्याशियों ने भरा पर्चा

पटना। बिहार विधान परिषद की 11 सीटों के लिए अबतक 11 प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया है। नामांकन की अंतिम तिथि सोमवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, मंत्री मंगल पांडेय सहित कुल सात प्रत्याशियों ने अपने-अपने नामांकन दाखिल किए। इसके पहले शुक्रवार को राजद के उम्‍मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया था। अभी तक की स्थिति के मुताबिक चुनाव की नौबत नहीं आएगी। इस प्रकार सभी उम्मीदवारों की निर्विरोध जीत लगभग तय है। नामांकन पत्रों की जांच के बाद उम्मीदवारों की जीत की घोषणा संभव है। 
 
आज पर्चा दाखिल करने वाले में जदयू ने अपने कोटे की तीन सीटों के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, रामेश्वर महतो, खालिद अनवर को उम्मीदवार बनाया है। भाजपा ने उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय और पूर्व केंद्रीय मंत्री संजय पासवान को प्रत्याशी बनाया है। कांग्रेस ने अपनी एकमात्र सीट के लिए प्रेमचंद मिश्रा को उम्मीदवार बनाया है। उन्‍होंने आज पर्चा दाखिल कर दिया। 
 
राजद से राबड़ी देवी, रामचंद्र पूर्वे व सैयद खुर्शीद मोहसीन शामिल हैं। पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के पुत्र व 'हम' के प्रत्‍याशी संतोष मांझी को राजद का समर्थन है। पर्चा दाखिल करने के बाद कांग्रेस के प्रेमचंद मिश्र ने कहा कि वे एमएलसी के रूप में जनहित में बेहतर काम करेंगे। उन्‍होंने महागठबंधन को एकजुट बताया तथा कहा कि आने वाले समय में यह राज्‍य की बागडोर संभालने में सफल रहेगा। 
 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS