बिहार
शौचालय घोटाला मामले में 84 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज
By Deshwani | Publish Date: 13/4/2018 2:00:52 PM
शौचालय घोटाला मामले में 84 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज

पटना। बिहार नालंदा जिले के हरनौत के चौरिया पंचायत में गत महीने पहले बड़े पैमाने पर शौचालय घोटाला का मामला प्रकाश में आया था। जांच के दौरान शौचालय निर्माण में बड़ी अनियमितता और फर्जी निकासी होने का पता चला है। पटना प्रमंडलीय आयुक्त आनंद किशोर के आदेश पर हरनौत ब्लॉक के तीन पदाधिकारी सहित 84 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है।
 
जांच के दौरान शौचालय घोटाला की बात सही पाए जाने के बाद ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार ने स्वीकार करते हुए कहा कि कहीं-कहीं इस तरह के मामले सामने आ रहे हैं, लेकिन कोई भी शौचालय घोटाला में बचने वाला नहीं है। वहीं, बीजेपी के राज्यसभा सांसद डॉ सीपी ठाकुर ने कहा कि शौचालय घोटाला में जो भी लोग दोषी पाए जाते हैं, सभी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।
 
हरनौत प्रखंड के चौरिया पंचायत में चर्चित शौचालय घोटाला में तत्कालीन बीडीओ चन्दन कुमार और अंचलाधिकारी सहित 84 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है। इस घोटाले में शौचालय निर्माण में लगे आठ एजेंसी और छह सरकारी कर्मी भी शामिल हैं। इसमें मनरेगा के परियोजना पदाधिकारी, लेवर इंस्पेक्टर, दो आवास सहायक, एक विकास मित्र सहित छह सरकारी कर्मियों के खिलाफ भी मामला दर्ज कराया गया है। कहा जा रहा है कि कई बड़े अधिकारी भी कार्रवाई की जद में आ सकते हैं। थानाध्यक्ष संजय कुमार ने 84 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किए जाने की पुष्टि की है। शौचालय घोटाला मामले में एफआईआर होने की सूचना के बाद संबंधित कर्मी फरार हो गए है।
 
 
 
 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS