ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
जबरन ओडीएफ घोषित करवाने पर मोतिहारी के कल्याणपुर में सीडीपीओ को तीन घंटे तक बनाया बंधक
By Deshwani | Publish Date: 9/4/2018 9:41:19 PM
जबरन ओडीएफ घोषित करवाने पर मोतिहारी के कल्याणपुर में सीडीपीओ को तीन घंटे तक बनाया बंधक

मोतिहारी। कल्याणपुर। कुमारी रागिनी मिश्रा।
कल्याणपुर की सिसवा पटना पचांयत के वार्ड पांच के ग्रामीणों ने सीडीपीओ की गाड़ी तीन घंटों तक रोककर बंधक बनाए रखा। ग्रामीणों का आरोप है कि वार्ड में महज 30 प्रतिशत ही शौचालय बने हैं और सीडीपीओ ने जबरन दस्तखत कराकर इसे ओडीएफ घोषित कर दिया। बाद में बीडीओ सरोज कुमार के आने के बाद लोगों ने सीडीपीओ को जाने दिया। ओडीएफ की घोषणा को भी निरस्त किया गया।
-सीडीपीओ पर जबरन दस्तखत कराने का लगा आरोप
ओडीएफ को लेकर सिसवा पटना पंचायत के वार्ड नम्बर 5 के वार्ड सदस्या लालमुनि देवी को बरगला कर ओडीएफ फार्म पर सीडीपीओ सह मेन्टर नीलम वर्मा को हस्ताक्षर कराते ग्रामीणों ने रंगे हाथ पकड़ा। वार्ड सदस्या से मेन्टर नीलम वर्मा ने साफ-सफाई की बात कह कर खुले में सौच मुक्त घोषणा पत्र पर हस्तक्षर करा लिया और माला पहना कर कुर्सी पर बैठ गई। इस बीच ग्रामीणों को जानकारी मिली कि बिना शौचालय बने वार्ड को कागज पर ओडीएफ घोषित कर दिया गया। ग्रामीणों ने सीडीपीओ को गाड़ी सहित घेर कर वरीय पदधिकारी को बुलाने की मांग करने लगे।
सीडीपीओ के साथ आये एसएमएस सतीश कुमार ग्रामीणों का आक्रोश देख भाग खड़े हुये। सूचना मिलने पर भी कोई वरीय पदाधिकारी नहीं पहुँचे। शारदा देवी,कांति देवी,अमरावती देवी,सोमारी देवी,सुमित्रा देवी,सीता देवी पुनम देवी,तारा देवी सहित सैकड़ो औरतो ने कहा हमारे घर में शौचालय नहीं बना है। फिर भी हमारा वार्ड ओडीएफ घोषित हो गया। ग्रामीणों के अनुसार मात्र 30 प्रतिशत ही इस वार्ड में शौचालय बन पाया है। आक्रोशित ग्रामीणों ने सीडीपीओ से घोषणा पत्र को निरस्त करने को कहा। सीडीपीओ ने ओडीएफ घोषणा पत्र को निरस्त कर अपना हस्ताक्षर व मोहर किए। उसके बाद ग्रामीणों ने सीडीपीओ को मुक्त किया। बीडीओ सरोज कुमार ने कहा बिना शाैचालय बने ओडीएफ करना गलत बात है। जो नहीं होना चाहिए।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS