ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
भोजपुर में किसान की आत्महत्या पर सीएम नीतीश चिन्तित, कार्रवाई का दिया निर्देश
By Deshwani | Publish Date: 9/4/2018 8:32:03 PM
भोजपुर में किसान की आत्महत्या पर सीएम नीतीश चिन्तित, कार्रवाई का दिया निर्देश

 पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भोजपुर जिले में किसान दशरथ बिंद की आत्महत्या की खबर पर गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए कृषि और आपदा प्रबंधन विभाग के प्रधान सचिव को इस पूरे मामले पर त्वरित कार्रवाई का निर्देश दिया है। मुख्यमंत्री कार्यालय से आज जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार नीतीश कुमार ने किसान दशरथ बिंद की आत्महत्या की खबर पर गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए कृषि और आपदा प्रबंधन विभाग के प्रधान सचिव को इस पूरे मामले पर त्वरित कार्रवाई का निर्देश दिया है।

 
मुख्यमंत्री के निर्देश के आलोक में भोजपुर के जिलाधिकारी ने उपविकास आयुक्त की अध्यक्षता में पुलिस एवं प्रशासनिक पदाधिकारियों की एक टीम गठित कर स्थल निरीक्षण के लिए रवाना किया है। जांच दल की विस्तृत रिपोर्ट के आधार पर ‘बिहार कृषि संकटग्रस्त किसान सहायता योजना 2015' के तहत त्वरित सहायता के लिये कार्रवाई की जायेगी। 
 
उल्लेखनीय है कि भाकपा माले ने आरोप लगाया था कि भोजपुर जिले के घाघर मिल्की गांव स्थित बिंद टोली में बटाईदार किसान दशरथ बिंद ने खेती में घाटे के कारण आत्महत्या कर ली थी। भाकपा-माले की एक उच्चस्तरीय जांच टीम ने कल घटनास्थल का दौरा किया था। भाकपा माले की इस जांच टीम में शामिल तरारी विधानसभा से पार्टी विधायक विधायक सुदामा प्रसाद ने कहा था कि दशरथ बिंद ने फसल की तबाही और भारी कर्ज के दबाव में आकर हताशा में फांसी लगा ली थी। भाकपा माले की जांच टीम ने दशरथ बिंद के परिजनों को तत्काल 10 लाख रुपया मुआवजा, सरकारी नौकरी, इंदिरा आवास तथा बटाईदार अन्य किसानों को फसल क्षति का मुआवजा व पहचान पत्र देने की मांग की थी।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS