ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
क्षतिग्रस्त मस्जिद और मदरसों की मरम्मत करवाएगी सरकार : मुख्यमंत्री नीतीश
By Deshwani | Publish Date: 6/4/2018 11:19:39 AM
क्षतिग्रस्त मस्जिद और मदरसों  की मरम्मत  करवाएगी सरकार : मुख्यमंत्री नीतीश

पटना। रामनवमी जुलूस के दौरान समस्तीपुर में भड़की सांप्रदायिक हिंसा के दौरान क्षतिग्रस्त हुए मस्जिद और मदरसे की मरम्मत करवाने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने फंड की मंजूरी दी है। इसके अलावा सरकार ने नवादा और औरंगाबाद में हुई हिंसा से पीड़ित लोगों के मुआवजे के लिए भी राशि आवंटित की है। बिहार सरकार के गृह मंत्रालय ने गुदरी मस्जिद और जिया-उल-उलूम मदरसा को ठीक कराने के लिए दो लाख 13 हजार 700 रुपये की मंजूरी दी है।

 
रामनवमी जुलूस के दौरान बिहार में कई जगहों पर हिंसा भड़की थी। सरकार ने औरंगाबाद में हुई हिंसा के पीड़ित लोगों के मुआवजे के लिए भी 25 लाख रुपये की राशि आवंटित की है। यहां कई दुकानें जलकर खाक हो गई थी। सरकार ने नवादा हिंसा प्रभावित लोगों के मुआवजे के लिए भी आठ लाख 50 हजार रुपये की मंजूरी दी है.
 
ज्ञात हो कि हनुमान जयंती से ठीक पहले नवादा में बंजरंगबली की मूर्ति क्षतिग्रस्त करने के बाद हिंसा भड़क उठी थी। इससे पहले भागलपुर, मुंगेर, समस्तीपुर, नवादा और औरंगाबाद में भी माहौल बिगड़ा था। नीतीश सरकार ने इनमें से तीन जिलों के हिंसा प्रभावित लोगों के लिए मुआवजा जारी किया है, जिसके बाद राजनीतिक विवाद उठ गया है।
 
बिहार सरकार के इस फैसले के बाद सियासत तेज हो गई है। समस्तीपुर के जिला भाजपा अध्यक्ष सुमिरन सिंह ने बिहार सरकार के इस फैसले पर सवाल उठाया है। उन्होंने कहा कि हिंसा के दौरान दोनों समुदाय के लोग प्रभावित हुए हैं, लेकिन सिर्फ एक ही समुदाय के लोगों को मुआवजा देना दुर्भाग्यपूर्ण है। गौरतलब है कि गृह मंत्रालय की जिम्मेदारी बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पास ही है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS