ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
मोतिहारी में बंद का व्यापक असर अधिकांश दुकानें रही बंद, रेल व सड़क यातायात बाधित, वाहनों की क्षति, यात्रियों को को भी नहीं बख्शा
By Deshwani | Publish Date: 2/4/2018 8:45:36 PM
मोतिहारी में बंद का व्यापक असर अधिकांश दुकानें रही बंद, रेल व सड़क यातायात बाधित, वाहनों की क्षति, यात्रियों को को भी नहीं बख्शा

देशवाणी न्यूज नेटवर्क टीम।
 
मोतिहारी। एससी-एसटी एक्ट को लेकर सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के विरोध में सोमवार को मोतिहारी में बंद के दौरान बंद समर्थक हिंसा पर उतर आए। शांतिपूर्ण बंद कराने की बजाय वे तोड़फोड़ कर व सड़कों पर उत्पात मचाकर आम लोगों को परेशान किया गया। अाम नागरिकों के वाहन को क्षति पहुंचाई गयी। यात्रियों को भी नहीं बख्शा गया। इस दौरान रेल यातायात भी बाधित रहे। प्रदर्शनकारियों ने शहर के चांदमारी गुमटी, चांदमारी चौक, मीना बाजार, छतौनी सहित अधिंकाश चौक पूरी तरह जाम कर दिए थे। उन्होंने टायर जलाकर विरोध प्रदर्शन किया। दूसरी तरफ जिले में मोतिहारी, चकिया, मेहसी सहित विभिन्न स्टेशनों पर ट्रेनें को बंद समर्थकों ने रोककर अपना विरोध जताया। बंद समर्थक छतौनी चौक, जानपुल चौक, गांधी चौक सहित अन्य जगहों को जाम किया। प्रदर्शनकारी, लाठी, भाला, तलवार लेकर आए और दुकानों को बंद करवा दिया। ढाका-मोतिहारी पथ को भी जाम कर दिया। ढाका गांधी चौक और पीपराकोठी में स्थानीय दुकानदारों से उनकी झड़प भी हुई।
 
-विभिन्न जगहों से स्वच्छाग्रहियों को लेकर मोतिहारी पहुंची बीस करीब बसों में की तोड़फोड़

स्वच्छता कार्यक्रम एवं पीएम मोदी की सभा में भाग लेने के लिए देश के अलग-अलग हिस्सों से स्वच्छाग्रहियों को लेकर मोतिहारी पहुंची बसों को भी बंद समर्थकों ने नहीं बख्शा है। हवाई अड्डा के नजदीक सड़क किनारे खड़ी करीब 20 बसों के शीशे तोड़ डाले हैं। वहीं छतौनी बस स्टैंड में खड़ी कई बसों को भी क्षतिग्रस्त कर दिया है। दूसरी तरफ जिले में मोतिहारी, चकिया, मेहसी सहित विभिन्न स्टेशनों पर ट्रेनें को बंद समर्थकों ने रोककर अपना विरोध जताया। बंद समर्थक छतौनी चौक, जानपुल चौक, गांधी चौक सहित अन्य जगहों को जाम किया। प्रदर्शनकारी, लाठी, भाला, तलवार लेकर आए और दुकानों को बंद करवा दिया। ढाका-मोतिहारी पथ को भी जाम कर दिया। ढाका गांधी चौक पर स्थानीय दुकानदारों से उनकी झड़प भी हुई।
प्रदर्शनकारियों ने मोतिहारी-पिपराकोठी एचएच पर जगह-जगह आगजनी कर सड़क यातायात पूरी तरह ठप कर दिया है। सुबह से ही एनएच पर मीलों जाम फंसा हुआ था।
 
  पीपराकोठी मुख्य चौराहा पर जाम कर रहे प्रदर्शनकारी व घायल। 

-पीपराकोठी में आठ बजे से हुआ राजमार्ग जाम, दुकानदारों व प्रदर्शनकारियों में झड़प, टोला सेवक संघ के प्रखंड अध्यक्ष सहित चार घायल


पीपराकोठी। मालासिन्हा।
अजा जनजाति कर्मचारी संघ व अन्य पार्टी के समर्थकों के द्वारा सोमवार को भारत बंद के दौरान बंद समर्थक व दुकानदारों के बीच जमकर मारपीट हुई जिसमें बन्द करा रहे टोला सेवक संघ के प्रखंड अध्यक्ष सतेन्द्र कुमार बैठा सहित चार लोग जख्मी हो गये. घायलों में दो की गंभीर है. जिसका ईलाज पीपराकोठी के एक निजी नर्सिंग होम में चल रहा है. बताया जाता है कि क्षेत्र के विभिन्न गांवों के बन्द समर्थक सुबह सात बजे से पीपराकोठी मुख्य चौराहे पर गोलबंद हुए और स्थानीय दुकानदारों को जबरन दुकान बंद कराने लगे. इस दौरान बन्द समर्थकों ने बरकुरवा निवासी हार्डवेयर व्यवसायी आदित्य कुमार की पिटाई कर दी. बाद में बरकुरवा व आसपास के लोगों ने बंद समर्थकों से नवोदय विद्यालय के समीप भीड़ गये. जिसमे टोला सेवक संघ के प्रखंड अध्यक्ष सतेंद्र कुमार बैठा, हरेन्द्र बैठा व सोनू कुमार घायल हो गए. जिनका ईलाज एक निजी नर्सिंग होम में चल रहा है. जाम के कारण दोनो तरफ लंबी वाहनों की कतारें लगी रही. वहीं लंबी दूरी वाले यात्री परेशान दिखे. बन्द समर्थकों में मुख्य रूप से मुखिया संघ के अध्यक्ष उपेंद्र पासवान, पूर्व मुखिया नरेश बैठा, पंसस ऋषिकेश कुमार, पूर्व प्रमुख सुदर्शन राय, लालबाबू पासवान, रामजन्म मांझी, रूपेश कुमार बैठा, राकेश बैठा, हरेन्द्र बैठा, ज्योतिक बैठा, उमेश बैठा, पप्पू कुमार, उपेंद्र बैठा, सतेंद्र बैठा, भोला हजरा, उमाशंकर बैठा, राजद पंचायत अध्यक्ष मो नजीरुद्दीन, सहित राजद, टोला सेवक, विकास मित्र, के अलावा हजारों की संख्या में महिला पुरूष मौजूद थे.
 
 

-मोतिहारी-ढाका पथ को किया जाम
-
चिरैया से अर्चना रंजन की रिपोर्ट।

  सुप्रीम कोर्ट द्वारा एससी व एसटी एक्ट में हाल हीं दिए बयान के विरोध में सोमवार को अजा जनजाति संघ के समर्थकों एवं राजद कार्यकर्ताओं ने मोतिहारी-ढाका  स्टेट हाइवे को जाम कर दिया जिससे पूरे दिन यातायात ठप रही और पूरी तरह चक्काजाम जाम रहा। जाम में एससी व एसटी व राजद समर्थकों ने सुप्रीम कोर्ट व केन्द्र सरकार के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की। बतादे की इस क्रम में चिरैया बस स्टैंड चौक पर पुर्व विधायक लक्ष्मी नारायण प्रसाद यादव ने अपने सर्मथकों के साथ टायर जला कर रोड़ को जाम कर रखे थे। वहीं शांति चौक पर राजद के पुर्व जिला अध्यक्ष बच्चा प्रसाद यादव ने अपने सर्मथकों के साथ टायर जला कर रोड़ को जाम कर दिया गया। इसके बाद दोनों चौक पर के सभी समर्थकों ने शांति चौक पर पुरे पहुंच दिन भर चक्का जाम किए रहे। जाम का नेतृत्व एससी व एसटी के प्रखण्ड अध्यक्ष रामकिशुन राम कर रहे थे। जबकि संचालन अशोक बैठा कर रहे थे। जाम के समर्थन में प्रखण्ड प्रमुख प्रतिनिधि अच्छेलाल प्रसाद यादव सहित अन्य लोगों ने भी किया। मौके पर कैलाश ठाकुर, राजकुमार राम, रामप्रीत राम, रामदरेश पासवान, धर्मेन्द्र पासवान, सुधीर कुमार, मनोज पासवान, मुखलाल माझी, सलाउद्विन अंसारी, जयमंगल राम, मनोज यादव, हरिओम यादव सहित सैकड़ों एससी- एसटी व राजद समर्थक उपस्थित थे।
 
 मोतिहारी-चिरैया पथ को जाम किया।
 
 
-छौड़ादानों से अवध किशोर सिन्हा।
 
भारत बंद के अंतर्गत  प्रखंड मुख्यालय के नहर चौक के पास छौड़ादानों-मोतिहारी मेन रोड को SC / ST अत्याचार अधिनियम 1989 कानून के विरोध में प्रदर्शनकर भीम सेना ने घंटों जाम रखा। जिसमें महिलाओं तथा कुछ बच्चे भी शामिल थे।प्रदर्शनकारियों ने टायर जलाकर विरोध प्रदर्शन किया।जिससे गाड़ी की लाइन लग गयी।इस बंदी का असर मुख्य रूप से यातायात पर थोड़ा देखने को मिला।यात्री कुछ समय के लिए परेशान रहे। इनलोगों द्वारा बाजार भी बंद करने प्रयास किया गया,मगर कुछ दुकान को छोड़कर बाकी दुकाने खुली दिखाई दी।
प्रदर्शन का नेतृत्व मुख्य रूप से जगा राम,पूर्व मुखिया मथुरा राम और अभिषेक कुमार कर रहे थे।प्रदर्शन के दौरान प्रदर्शनकारी हांथ में तख्ती लेकर उच्चतम न्यालय के मुख्य न्याधीश दीपक मिश्रा और मोदी विरोधी अभद्र नारा लगा रहे थे।
 
पताही से माधुरी रंजन की रिपोर्ट।

पताही प्रखंड क्षेत्र के लोगो ने  एसी ,एटी एक्ट मे फेरबदल सुप्रीम कोर्ट के हरिजन एक्ट के नियम मे संशोधन करने के बात को लेकर सोमवार को भारत बंन्दी को सफल बनाने के लिए प्रखंड क्षेत्र के सभी मुख्य मार्ग बांस बल्ला से घेर कर यातायात व आवागमन को बाधित कर बन्द को सफल बनाया। एसीएटी के पक्ष मे प्रखंड के लोगों ने बन्दी को सफलतापूर्वक सफल बनाने के लिए अशेषर राम के नेतृत्व मे हजारों के संख्या मे सड़कों पर उतर कर बन्दी को सफल बनाया। वहीं इस बंदी का राजद का समर्थन मिला। प्रदर्शन में शामिल नेताओं ने कहा- दलितों के साथ सुप्रीम कोर्ट व केन्द्र सरकार के द्वारा दलितों के साथ धोखाधड़ी करने के साजिश कर रही है। अगर एसी/एटी एक्ट संशोधन वापस नहीं लिया जाएगा तब तक लड़ाई जारी रहेगी। प्रदर्शन मे मंगेशर नाथ राम राजेश बैठा सत्यनारायण बैठा  ध्रुवलाल महतो डाॅ के बी एस व दिनेश पासवन सामिल थे। 
 
 
 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS