ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
तूफान और ओलावृष्टि से तीन लोगों की मौत, कई इलाकों में बिजली सप्लाई ठप
By Deshwani | Publish Date: 31/3/2018 6:23:09 PM
तूफान और ओलावृष्टि से तीन लोगों की मौत, कई इलाकों में बिजली सप्लाई ठप

पटना। तूफान और ओलावृष्टि से प्रदेश में बड़े पैमाने पर जान माल की हानि हुई है। इस चक्रवातीय तूफान और ओलावृष्टि से तीन लोगों की मौत हुई। वहीं, पांच लोग गम्भीर रूप से घायल हो गए। इस तूफान में बिजली विभाग को भी खासा नुकसान हुआ है। प्रदेश में फसल नुकसान को लेकर अभी रिपोर्ट नहीं जारी किया गया है। मौसम विभाग के अनुसार अगले दो दिनों तक बिहार में तेज हवाएं और बारिश होने का अलर्ट जारी किया गया है। 

 
कल हुई बारिश और तूफान में तीन लोगों की मौत गई और करीब पांच लोग घायल हो गए। आपदा प्रबंधन विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने कहा कि मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा। साथ ही उन्होंने बताया कि सरकारी खर्चे पर घायलों का इलाज किया जा रहा है।
 
बिहार में आए तेज हवा और ओला ने बिजली आपूर्ति को काफी प्रभावित किया है। सैकड़ों फीडर ठप हो गए हैं। आधे से अधिक को रिस्टोर किया गया है वहीं बचे हुए को चालू करने की कोशिश की जा रही है। ऊर्जा विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने कहा कि जल्द ही सभी फीडर को रिस्टोर कर लिया जाएगा। बारिश ने किसानों की उम्मीदों पर पानी फेर दिया है। बदलते मौसम के मिजाज ने किसानों को मायूस कर दिया है। किशनगंज में ओला गिरने से फसलों को काफी नुकसान हुआ है। इस समय खेतों में गेहूं और दलहन की फसल लगी हुई है इसलिए दोनों फसलें बर्बाद हो गई है। साथ ही मक्के के फसल पर भी असर पड़ा है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS