ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
हमसफर एक्‍सप्रेस मधेपुरा में भी ठहरेगी, पप्‍पू यादव ने नितीन गडकरी और रेलवे बोर्ड के सदस्‍य की मुलाकात
By Deshwani | Publish Date: 28/3/2018 8:58:54 PM
हमसफर एक्‍सप्रेस मधेपुरा में भी ठहरेगी, पप्‍पू यादव ने नितीन गडकरी और रेलवे बोर्ड के सदस्‍य की मुलाकात


एनएच 106 में बिहपुर व फुलौत के बीच कोशी नदी पर 1500 करोड़ की लागत से अत्‍याधुनिक पुल के निमार्ण की मंजूरी


पटना।
जन अधिकार पार्टी (लो) के संरक्षक और सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्‍पू यादव ने कहा है कि आगामी 10 अप्रैल से कटिहार से दिल्‍ली के बीच चलने वाली हमसफर एक्‍सप्रेस का ठहराव मधेपुरा में भी होगा। इस ट्रेन के मधेपुरा में ठहराव होने से इस इलाके में आर्थिक समृद्धि के साथ-साथ लोगों का दिल्‍ली से सीधा संपर्क हो जाएगा। इसके साथ ही सरकार ने एनएच 106 में बिहपुर व फुलौत के बीच कोशी नदी पर 1500 करोड़ की लागत से अत्‍याधुनिक पुल के निमार्ण की मंजूरी दे दी है। सरकार ने कोसी में कई प्रस्‍तावित एनएच की डीपीआर बनाने का निर्देश भी दिया है।
आज श्री यादव ने केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितीन गडकरी और रेलवे बोर्ड के सदस्‍य यातायात मो. जमशेद से मुलाकात कर कोसी के लिए कई सड़क और रेल परियोजनाओं पर चर्चा की और कई योजनाओं को मंजूरी भी दिलवायी। मुलाकात के बाद श्री यादव ने पत्रकारों को बताया कि कटिहार से नई दिल्‍ली के बीच चलने वाली हमसफर एक्‍सप्रेस का ठहराव मधेपुरा में भी होगा। इसके लिए रेलवे ने अपनी मंजूरी प्रदान कर दी है। रेलवे बोर्ड के सदस्‍य यातायात से मुलाकात के दौरान सांसद ने रेलमंत्री पीयूष गोयल के नाम कई ज्ञापन भी सौंपा,‍ जिसमें कोसी से जुड़ी रेल परियोजनाओं के साथ महत्‍वपूर्ण स्‍टेशनों पर ट्रेनों के ठहराव की मांग भी थी। सांसद ने अगरतल्‍ला और दिल्‍ली के बीच चलने वाली राजधानी एक्‍सप्रेस के साथ डिब्रूगढ़ से नई दिल्‍ली के बीच चलने वाली ट्रेनों का ठहराव खगडि़या स्‍टेशन पर करने की मांग की। समस्‍तीपुर मंडल के रामभद्रपुर एवं किशनपुर स्‍टेशन पर जानकी एक्‍सप्रेस, जननायक एक्‍सप्रेस, इंटरसिटी एक्‍सप्रेस व मिथिलांचल एक्‍सप्रेस के ठहराव की मांग भी की। सासंद ने हाजीपुर-बेगूसराय रेलखंड पर शाहपुर पटौरी में महत्‍वपूर्ण ट्रेनों के ठहराव के साथ मधेपुरा जिले के कोपरिया स्‍टेशन पर सहरसा-जयनगर एक्‍सप्रेस, सहरसा-अमृतसर एक्‍सप्रेस, सहरसा-आनंद विहार एक्‍सप्रेस, अमृतसर-सहरसा एक्‍सप्रेस और सहरसा-दानापुर एक्‍सप्रेस ट्रेनों के ठहराव की मांग की।
सांसद श्री यादव ने कहा कि सड़क परिवहन और राष्‍ट्रीय राजमार्ग मंत्रालय मंत्री नितीन गडकरी ने एनएच 106 में बिहपुर व फुलौत के बीच कोशी नदी पर 1500 करोड़ लागत से अत्‍याधुनिक पुल के निमार्ण की मंजूरी दे दी है। मुलाकात के दौरान श्री गडकरी ने कोसी में प्रस्‍तावित कई एनएच की डीपीआर बनाने का आदेश भी दे दिया। सांसद ने सड़कों के निर्माण के लिए समय पर जमीन उपलब्‍ध कराने के‍ लिए मुख्‍यमंत्र नीतीश कुमार के प्रति आभार भी जताया।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS