ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
मदरसों में पढ़ने वाले छात्रों को भी मिलेगी छात्रवृति: सीएम नीतीश
By Deshwani | Publish Date: 27/3/2018 6:17:05 PM
मदरसों में पढ़ने वाले छात्रों को भी मिलेगी छात्रवृति: सीएम नीतीश

पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज गुलाम सरवर की जयंती पर पटना के रविन्द्र भवन में आयोजित उर्दू दिवस समारोह का उद‍्घाटन किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने यह घोषणा की कि मदरसे में पढ़ने वाले बच्चों को भी वजीफा मिलेगा साथ ही मदरसों के इन्‍फ्रास्‍ट्रक्‍चर को मजबूत किया जायेगा। मुख्यमंत्री ने प्रदेश के हर स्कूलों में उर्दू शिक्षकों की तैनाती की भी बात कही।

इसके साथ ही सीएम नीतीश का वह दर्द भी छलका जिसका जिक्र करते हुए खुद सीएम ने कहा कि मुझे आज भी उर्दू न सीख पाने का अफसोस है। हमारी इच्‍छा है कि सभी लोग उर्दू पढ़ें। हिन्दी और उर्दू दोनों हिन्दुस्तानी भाषा है।
 
सीएम नीतीश ने कहा उर्दू को संप्रदाय से जोड़ना गलत है। मुख्‍यमंत्री ने कहा कि छात्र जीवन से ही हमें गुलाम सरवर से सीखने का मौका मिला। उर्दू के लिये बिहार में उन्होंने सबसे ज्यादा काम किया है। 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS