ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
अवैध अतिक्रमण से परेशान है नौलागढ़ ग्राम की जनता
By Deshwani | Publish Date: 25/3/2018 4:09:51 PM
अवैध अतिक्रमण से परेशान है नौलागढ़ ग्राम की जनता

 बेगूसराय। अवैध अतिक्रमण से नौलागढ़ ग्राम की आम जनता काफी परेशान है। इस अवैध अतिक्रमण से न केवल ग्रामीणों की जमीन छिन रही है, बल्कि यहां आपराधिक गतिविधियों में भी तेजी से इजाफा हो रहा है। महिलाओं की सुरक्षा भी खतरे में रहने लगी है। मजे की बात यह है कि पटना हाईकोर्ट की एक सुनवाई के दौरान जिस प्रकार संबंधित मामले की चर्चा की गई थी, उसके बाद भी मामले में पुलिस-प्रशासन की तरफ से कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया है, जिस वजह से लोगों में असुरक्षा की भावना तेजी से बढ़ रही है। एक बार फिर इस संबंध में आरक्षी अधीक्षक को पत्र लिखकर थाना भगवानपुर में दर्ज एफआईआर नंबर-2०9 वर्ष-2०14 के तहत कार्रवाई की मांग की गई है। 

 
 उन्होंने अपनी शिकायत में बताया है कि पिछले 35 वर्षों से नौला हाईस्कूल के नजदीक रामजानकी ठाकुरबाड़ी में राम सुंदर दास मंहत हैं, जिसकी उम्र 8० साल से भी अधिक हो चुकी है, जिनकी जिम्मेदारी ठाकुरबाड़ी का रख-रखाव आदि करना है, लेकिन पिछले तीन वर्षों के दौरान स्थिति कुछ अलग-सी हो गई है। यहां की करीब पांच बीघा जमीन पर करीब 1०० लोग झुग्गी बनाकर रहने लगे हैं। पंचायत प्रतिनिधियों से लेकर कुछ अन्य प्रतिनिधियों और उनके परिजनों द्बारा इसको लगातार बढ़ावा दिया जा रहा है। मजे की बात यह है कि यहां उन लोगों को बसाया गया है, जिनके पास पहले से पक्के, कच्चे और अर्द्ध कच्चे मकान एवं कृषि भूमि है। जब कुछ ग्रामीण यहां मदद करने के लिए जाते हैं तो उनके साथ र्दुव्यहार किया जाता है। 
 
  ग्रामीणों ने बताया कि ऐसे लोगों को विस्थापित परिवारों द्बारा गाली-गलौच, मुकदमा, बलात्कारी व एससी-एसटी के तहत एफआईआर में नाम डालकर अपमानित कर दिया जाता है। इस तरह के आपमान से आम नागरिकों का अमन-चैन छिन रहा है। विस्थापित झोपड़ी बनने से गांवों से फसलों की चोरी, अपराधों का संरक्षण, राहगीरों से लूट, नशा, जानमाल की क्षति, महिलाओं के साथ अप्रिय घटनाओं से क्षेत्र में अशांति का माहौल रहता है। नौलागढ़ के लोग काफी शांतिप्रिय नागरिक हैं, इसीलिए वे भी क्षेत्र में अमन-चैन चाहते हैं। 
 
यहां बता दें कि पटना हाईकोर्ट के न्यायाधीश धारी हडहर झा ने 26 जून 2०15 को सीआर,एमआईएससी, नं-16332 एंड सीआर. एमआईएससी. नं-19789/2०15 की सुनवाई में भगवानपुर पुलिस स्टेशन के केस नं-2०9/2०14 के बारे में भी चर्चा की थी, लेकिन इस संबंध में पुलिस-प्रशासन द्बारा कोई कार्रवाई नहीं की गई। लिहाजा, मामले की याद दिलाते हुए आरक्षी अधीक्षक से कार्रवाई की मांग की गई है, जिससे जमीनों पर से अवैध अतिक्रमण को हटाया जा सके। इससे नौला ग्राम की आम जनता भविष्य में भी पुलिस-प्रशासन को सहयोग करती रहे। 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS