ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
सीएम नीतीश से मिले रामविलास व चिराग, मुलाकात के निकाले जा रहे राजनीतिक कयास
By Deshwani | Publish Date: 18/3/2018 11:19:23 AM
सीएम नीतीश से मिले रामविलास व चिराग, मुलाकात के निकाले जा रहे राजनीतिक कयास

पटना। बिहार और उत्तर प्रदेश में उपचुनाव के बाद आये परिणाम के बाद लोजपा प्रमुख रामविलास पासवान और सांसद चिराग पासवान ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की। यह मुलाकात महत्वपूर्ण मानी जा रही है। राष्ट्रीय स्तर पर बदल रही गठबंधन की राजनीति में मुख्यमंत्री आवास पर चिराग के साथ रामविलास पासवान की भेंट का राजनीतिक अर्थ निकाले जा रहे हैं।

 
उपचुनाव परिणाम के बाद मुख्यमंत्री व पासवान की पहली मुलाकात है। एक दिन पहले सांसद चिराग पासवान ने भी कहा था कि एनडीए से घटक दलों का बाहर जाना अच्छा संकेत नहीं है। मुख्यमंत्री आवास से बाहर आने के बाद लोजपा प्रमुख व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने माना कि उपचुनाव में एनडीए को नुकसान हुआ है। यह चिंता का विषय भी है। उन्होंने कहा कि एनडीए को सभी वर्गों को साथ लेकर चलना होगा। प्रधानमंत्री का नारा है सबका साथ, सबका विकास तो सबको साथ लेकर चलना होगा। कांग्रेस ने सभी वर्गों को साथ लेकर ही राज किया था। 
 
पासवान ने कहा कि अररिया लोकसभा क्षेत्र में एनडीए की हार का पहले से ही अंदेशा था। बिहार उपचुनाव में सहानुभूति वोट के कारण ही एनडीए की हार हुई है। एनडीए से टीडीपी और हम के अलग होने के सवाल पर रामविलास ने कहा कि एनडीए से जिनको जाना है वे जा रहे हैं. हमलोग एनडीए के साथ हैं। टीडीपी के एनडीए छोड़ने को लेकर पूछे गये सवाल पर उन्होंने कहा कि अगर टीडीपी की मांगों को माना जाता तो बिहार में भी आंदोलन होता। 
 
मालूम हो कि एनडीए से टीडीपी के बाहर चले जाने के बाद लोजपा सांसद चिराग पासवान ने भी एनडीए को आगाह कि या है कि शिव सेना 2019 का चुनाव स्वतंत्र लड़ने की घोषणा कर चुकी है। यूपीए ने 20 दलों को इकट्ठा कर लिया है. ऐसे में यह आवश्यक है कि एनडीए एकजुट होकर रणनीति तय करे। साथ ही सहयोगियों का पूरा सम्मान करें। 
 
वहीं, एनडीए में रहकर भी रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा खामोशी धारण किये हुए हैं। उपचुनाव की घोषणा के बाद हम के नेता जीतनराम मांझी भी एनडीए से अलग होकर महागठबंधन के अंग बन चुके हैं। मांझी के पाला बदलने के बाद राज्य की बदली परिस्थिति में दोनों नेताओं की मुलाकात को लेकर राजनीति क मायने निकाले जा रहे हैं। हालांकि लोजपा नेता इसे शिष्टाचार मुलाकात बता रहे हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS