ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
एसएससी घोटाले के खिलाफ जाप का रेल चक्का जाम, सांसद समेत सैकड़ों समर्थक हिरासत में
By Deshwani | Publish Date: 4/3/2018 7:15:06 PM
एसएससी घोटाले के खिलाफ जाप का रेल चक्का जाम, सांसद समेत सैकड़ों समर्थक हिरासत में

-चक्‍का जाम के दौरान गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने किया सांसद पप्‍पू यादव को फोन, सांसद ने कहा- मामले को लोस में उठाएंगे

पटना। देशवाणी न्यूज नेटवर्क

 जन अधिकार पार्टी (लो) के संरक्षक और सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्‍पू यादव रविवार को एसएससी परीक्षा में धांधली व घोटाले के खिलाफ पार्टी की ओर से आयोजित रेल चक्‍का जाम में शामिल हुए और रेल परिचालन को बाधित किया। इस दौरान सैकड़ों समर्थकों के साथ उन्‍हें हिरासत में लिया गया, जिन्‍हें बाद में छोड़ दिया गया। इस दौरान गृहमंत्री श्री राजनाथ सिंह ने सांसद पप्‍पू यादव को फोन कर कहा कि वे एसएससी के आंदोलनरत परीक्षार्थियों से वार्ता करने को तैयार हैं। पहल कर सरकार की मदद करें। इस पर सांसद ने दो टूक शब्‍दों में गृह मंत्री को कहा कि वे सरकार के प्रवक्ता नहीं बन सकते। गलत संदेशा जाएगा।  पर, सरकार की इच्छा से आंदोलनरत छात्रों को जरूर अवगत करा देंगे। एसएससी परीक्षा में धांधली के खिलाफ जन अधिकार पार्टी (लो) ने राज्‍य भर में रेल और सड़कों पर वाहनों का चक्‍का जाम किया। इसमें पार्टी के हजारों कार्यकर्ता शामिल हुए।
बाद में पत्रकारों से चर्चा सासंद श्री यादव ने कहा कि देशभर में शिक्षा और परीक्षा में धांधली का बोल-बाला है। परीक्षा की विश्‍वसनीयता समाप्‍त हो गयी। परीक्षा आयोजित करने वाली संस्‍थाएं लूट व अपराध का अड्डा बन गयी हैं। देश के चार करोड़ एसएससी परीक्षार्थियों का सवाल है। हरियाणा गैंग ने बड़ी धांधली की है। सीबीआई जांच होनी ही चाहिए। बिना इसके आंदोलन खत्म नहीं हो सकता। हम आंदोलन कर रहे परीक्षार्थियों के साथ हैं। एसएससी परीक्षा में बिहार से करीब 38 लाख परीक्षार्थी शामिल होते हैं। इनका भविष्य भी चौपट हो गया है घोटाले के फेर में। श्री यादव ने एसएससी की परीक्षा के सवाल व उत्‍तर परीक्षा के पूर्व वायरल होने की घटना पर चिंता जाहिर करते हुए कहा कि इस घोटाले में कर्मचारी चयन आयोग कर्मचारी, अधिकारी और बिचौलिये सभी शामिल हैं। इस घोटाले की सीबीआई जांच की मांग करते हुए उन्‍होंने एसएससी परीक्षा को रद करने की मांग भी की। उन्‍होंने कहा कि वे एसएससी घोटाले मामले को लोकसभा में उठाएंगे।
श्री यादव ने कहा कि एसएससी घोटाले के खिलाफ दिल्‍ली में हजारों छात्र आंदोलन कर रहे हैं। जन अधिकार पार्टी की ओर से आंदोलनरत छात्रों को धरना स्‍थल पर खाना पहुंचाया जा रहा है। उन्‍होंने कहा कि बिहार कर्मचारी चयन आयोग की परीक्षा में धांधली जगजाहिर है। आयोग के कई अधिकारी जेल में हैं। बिहार लोक सेवा आयोग की परीक्षाओं में भी धांधली की शिकायत मिलती रही है। वर्षों तक परीक्षाओं का परिणाम जारी नहीं किया जाता है। इससे छात्रों का  भविष्‍य अधर में लटक जाता है।
सांसद श्री यादव ने कहा कि बिहार में सत्‍ता और विपक्ष अपनी-अपनी सत्‍ता बचाने और बनाने की राजनीति कर रहे हैं। जनता के मु्द्दे पीछे छूट गये हैं। जन अधिकार पार्टी (लो) जनता के मुद्दों पर संघर्ष करेगी। उन्‍होंने कहा कि छात्र राजनीति में भी पार्टी का आधार बढ़ रहा है। विभिन्‍न विश्‍वविद्यालय छात्र संघ के चुनाव जन अधि‍कार छात्र परिषद के प्रतिनिधि बड़ी संख्‍या में चुने गये हैं। इस मौके पर पार्टी के राष्‍ट्रीय महासचिव राघवेंद्र कुशवाहा, प्रेमचंद सिंह, राजेश रंजन पप्‍पू, अकबर अली परवेज, अजय कुमार यादव, सागर यादव, जन अधिकार छात्र परिषद के प्रदेश अध्‍यक्ष गौतम आनंद, आजाद चांद, विकास बॉक्‍सर, प्रभात कुमार, आकाश कुमार, शशांक कुमार मोनू, रोहन यादव और अजय कुमार समेत सैकड़ों की संख्‍या में कार्यकर्ता व नेता मौजूद थे।
मोतिहारी में भी किया गया रेल चक्का जाम
जनअधिकार पार्टी के जिलाध्यक्ष मोख्तार प्रसाद गुप्ता के नेतृत्व में मोतिहारी बापूधाम स्टेशन पर 557207 गाड़ी को घंटों रोका गया। इस अवसर पर नेताओं ने कहा कि यह देश पूर्व से ही शिक्षा माफियाओं की गिरफ्त में है। हमारी पार्टी के मकसद इनके खिलाफ निर्णायक लड़ाई है, ताकि युवाओं के रोजगार में कटौती नहीं हो। मौके पर युवा प्रदेश प्रवक्ता अंकुश सिंह, जैद खान, राहिल महताब, जितेन्द्र गिरि, मोनू सिंह, कन्हैया गुप्ता, आशीष गुप्ता, गब्बर खान, रोहित तिवारी,निलेश, अरुण यादव मौजूद थे।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS