ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
छपरा में बेघर हुए आधा दर्जन परिवार, इंदिरा आवास के 40 हजार रुपये व लाखों की संपत्ति खाक
By Deshwani | Publish Date: 1/3/2018 4:58:19 PM
छपरा में बेघर हुए आधा दर्जन परिवार, इंदिरा आवास के 40 हजार रुपये व लाखों की संपत्ति खाक

छपरा। सदर प्रखंड के दियारा क्षेत्र के कोटवापट्टी रामपुर पंचायत स्थित चकिया गांव में होलिका दहन की पूर्व संध्या (बुधवार) शार्ट सर्किट के कारण आधा दर्जन मजदूर परिवारों का घर जलकर राख हो गया। इसमें इंदिरा आवास के लिए मिले 40 हजार रुपये समेत 60 हजार नकद के साथ-साथ कपड़े, बर्तन, जेवर, अनाज व घरेलू उपयोग के अन्य सामान, जिसकी कीमत लाखों रुपये में है, खाक हो गये।

जानकारी के अनुसार, झोपड़ियों के ऊपर से गुजरे विद्युत तार में शाम करीब 6 बजे तेज रोशनी के साथ अचानक स्पार्किंग हुई। स्थानीय लोग विद्युत विभाग को फोन कर ही रहे थे कि रामानंद राय की झोपड़ी पर एक चिंगारी गिरी। देखते ही देखते पूरा घर आग की लपटों में घिर गया।
 
आग ने पास की 5 अन्य झोपड़ियों को भी अपनी चपेट में ले लिया। लोगों ने आग को बुझाने की कोशिश की, लेकिन आग का विकराल रूप देखकर वे पीछे हटने को मजबूर हो गये। लोगों ने बाद में मिट्टी, बालू व  हैंडपंप के पानी से आग बुझाने की कोशिशें जारी रखीं। घंटों के प्रयास के बाद आग पर काबू पाया जा सका. तब तक सब कुछ राख हो चुका था।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS