ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
आरक्षण की मांग को लेकर निषाद विकास संघ देगा 10 मार्च को राज्यव्यापी महाधरना : मुकेश सहनी
By Deshwani | Publish Date: 28/2/2018 6:58:59 PM
आरक्षण की मांग को लेकर निषाद विकास संघ देगा 10 मार्च को राज्यव्यापी महाधरना : मुकेश सहनी

-निषाद विकास संघ की कोर कमिटी की बैठक में आगामी कार्यक्रमों को लेकर हुई चर्चा

पटना। देशवाणी न्यूज नेटवर्क

पटना के होटल मौर्या में निषाद विकास संघ कोर कमिटी की बैठक का आयोजन  मंगलवार को किया गया. बैठक में संघ के आगामी कार्यक्रमों पर विस्तार से चर्चा की गई. साथ ही बैठक में कई महत्वपूर्व फैसले लिए गए.बैठक की अध्यक्षता संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष सन ऑफ़ मल्लाह श्री मुकेश सहनी ने की. वहीं, मुकेश सहनी ने बैठक के दौरान निषाद विकास संघ द्वारा आयोजित होने वाले होली मिलन समारोह मुजफ्फरपुर कांड को ध्‍यान में रखकर स्‍थगित करने की घोषणा की।
बैठक के पश्चात पत्रकारों को संबोधित करते हुए सन ऑफ़ मल्लाह ने कहा कि आगामी 10 मार्च को आरक्षण के लिए राज्यव्यापी महाधरना के लिए सम्पूर्ण बिहार का निषाद पूरी तरह से तैयार है. जून 2018 तक हर हाल में बिहार में निषाद समाज को आरक्षण दिलाने का हमारा लक्ष्य है. ऐसा नहीं होने की स्थिति में अपनी पार्टी की घोषणा सहित अन्य कई महत्वपूर्ण घोषणाएं की जाएंगी. साथ ही संघ निषाद समाज को हक़-अधिकार दिलाने की लड़ाई में सफलता प्राप्त करने के अत्यंत नजदीक है. संघ की लड़ाई और समाज की एकजुटता का नतीजा है कि आज सभी दलों द्वारा निषादों को प्राथमिकता दी जा रही है. यह हमारी बहुत बड़ी उपलब्धि है. साथ ही संघ के आगामी कार्यक्रमों से बिहार के राजनैतिक गलियारों में हलचल मच जाएगी.
बैठक में संघ के संगठन विस्तार के सभी पहलुओं पर चर्चा की गई. साथ ही संगठन की मजबूती सुनिश्चित करने के सभी बिन्दुओं पर भी विचार किया गया. बैठक में संघ द्वारा 2018 की छमाही तक सभी महत्वपूर्ण कार्यक्रमों की रूपरेखा पर भी विचार किया गया. सन ऑफ़ मल्लाह ने जानकारी दी कि संघ साल की पहली छमाही में राज्यभर में कई बड़े तथा महत्वपूर्ण कार्यक्रमों का आयोजन कर अपनी पूरी ताकत दिखाने के लिए तैयार है. हमारी आगामी रणनीति हर तरह से निषादों के हित में है और उनके तरक्की का मार्ग प्रशस्त करेगी.
बैठक में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ राजभूषण चौधरी, प्रदेश अध्यक्ष अशोक कुमार चौहान, प्रदेश युवा अध्यक्ष गौतम बिंद, प्रदेश महिलाध्यक्ष निर्मला सहनी, संघ के निदेशक शिवबचन प्रसाद नोनिया, प्रदेश उपाध्यक्ष मदन मोहन निषाद, शेखपुरा जिलाध्यक्ष पप्पू चौहान, मुजफ्फरपुर जिलाध्यक्ष वीरेन्द्र सहनी, राष्ट्रीयय प्रधान महासचिव छोटे सहनी, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बैद्यनाथ सहनी तथा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ब्रह्मदेव चौधरी, सहरसा जिलाध्यक्ष दिनेश निषाद सहित संघ के सैकड़ों पदाधिकारी मौजूद रहे.

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS