ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
चकिया में भी मैट्रिक परीक्षार्थियाें का हंगामा, परीक्षा केंद्र पर तोड़फोड़, आगजनी
By Deshwani | Publish Date: 26/2/2018 9:28:10 PM
चकिया में भी मैट्रिक परीक्षार्थियाें का हंगामा, परीक्षा केंद्र पर तोड़फोड़, आगजनी

चकिया। देशवाणी न्यूज नेटवर्क


गणित में सिलेबस से बाहर का प्रश्नपत्र पूछे जाने का आरोप लगाते हुए शहर के एसआरएपी महाविद्यालय परीक्षा केंद्र पर आक्रोशित परीक्षार्थियों ने परीक्षा केंद्र के समक्ष सोमवार को जमकर बवाल किया। इस दौरान सड़क पर टायर जला व अन्य सामग्री रखकर वाहनों का परिचालन बाधित कर दिया। जो दिन के करीब 2:30 तक डीएम रमण कुमार एसपी उपेंद्र कुमार के आने पर उपद्रव कर रहे परीक्षार्थी व अन्य वहां से भाग खड़े तो वाहनों का परिचालन शुरू हुआ । साथ ही उपद्रवी परीक्षार्थी व अन्य वहां से रेलवे स्टेशन पहुंचकर हंगामा किया ।


उपद्रवी परीक्षार्थियों ने कॉलेज परिसर में जमकर ईंट। पत्थर चलाए। साथ ही परिसर में लगे पेड़ पौधों को भी क्षति पहुंचाई। पुस्तकालय का मुख्य द्वार तोड़कर रखे अभिलेख व पुस्तक को तहस-नहस कर दिया।  वीक्षकों की लगी एक दर्जन बाइक में 2 को आग के हवाले कर दिया, बाकी को को क्षतिग्रस्त कर दिया। महाविद्यालय के जनरेटर को भी क्षति पहुंचाई। साथ साथ टेबल बेंच अन्य उपस्कर को क्षति पहुंचाया।  धू-धू कर जल रही बाइक को मौके पर पहुंचीअग्निशामक दस्ता ने बुझाया । वहीं डीएम, एसपी व जिला शिक्षा पदाधिकारी सहित अन्य परीक्षा केंद्र का जायजा लिया।
इस बाबत डीएम रमण कुमार ने कहा कि केंद्राधीक्षक व वीक्षक परीक्षा केंद्र पर अपनी ड्यूटी पर मौजूद हैं,परंतु परीक्षार्थी अनुपस्थित हैं। परीक्षार्थियों को समय से परीक्षा में शामिल होना चाहिए था न आना उनकी अपनी जिम्मेवारी है। वहीं एसपी ने कहा कि पकड़े गए उपद्रवियों जांचोपरांत दोषी पाए जाने पर कार्रवाई की जाएगी। वही अन्य के वीडियो फुटेज से चिन्हित कर कार्रवाई की जाएगी। केंद्राधीक्षक अजय कुमार ने कहा कि प्रथम पाली में बालिका परीक्षार्थियों की परीक्षा दी जो शांतिपूर्ण माहौल में परीक्षा संपन्न हुई है । द्वितीय पाली में मंगल सेमिनरी मोतिहारी के परीक्षार्थियों को हिंदी विषय की परीक्षा देनी थी जो अनुपस्थित रहे । उपद्रव मामले को लेकर पुलिस  3 को एस आर पी कॉलेज परीक्षा केंद्र परिसर से धर दबोचा है। जबकि कुछ और को स्टेशन परिसर से पकड़ थाने लाई।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS