ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
पटना में पहली बार ब्‍यूटी कॉस्मेटिक एग्‍जीवीशन कुमकुम-2018 का आयोजन 23-25 मार्च को
By Deshwani | Publish Date: 26/2/2018 7:59:42 PM
पटना में पहली बार ब्‍यूटी कॉस्मेटिक एग्‍जीवीशन कुमकुम-2018 का आयोजन 23-25 मार्च को

पटना। देशवाणी न्यूज नेटवर्क
आगामी 23 – 25 मार्च 2018 तक स्‍थानीय अशोका कंवेशन सेंटर, ज्ञान भवन में टेबलेट मीडिया और Zee साहेब के संयुक्‍त तत्‍वावधान में इंटरनेशनल कुमकुम प्रदर्शनी 2018 का आयोजन किया जायेगा। आज ये जानकारी टेबलेट मीडिया के एमडी मानस कुमार और Zee साहब के एमडी मनोज गुप्‍ता ने आज पटना के होटल पनाश में आयोजित संवाददाता सम्‍मेलन में दी।  इस दौरान  बतौर मुख्‍य अतिथि बिहार पुलिस एसोसिएशन के अध्‍यक्ष मृत्‍युंजय कुमार ने भी संबोधित किया और इसे बदलते बिहार में समय का मांग बताया।
इससे पहले  मानस कुमार और  मनोज गुप्‍ता  कहा कि बिहार में पहली बार आयोजित हो रहे ब्‍यूटी कॉसमेटिक एग्‍जीवीशन 'कुमकुम 2018' का मुख्‍य उद्देश्‍य है – राज्‍य में उद्योगपति को आमंत्रित किया जायेगा। जब निवेश बढ़ेगा, तब स्‍वरोजगार के अवसर पर युवाओं के लिए बढ़ेगा और राज्‍य से पलायन पर रोक लगेगा। राज्‍य में विकास के साथ राजस्‍व में वृद्धि होगी। ऐसे आयोजनों से बिहार में लाइफ स्‍टाइल के क्षेत्र में बढ़ावा मिलेगा।
उन्‍होंने बताया कि इस आयोजन से बिहार के ब्‍यूटी और कॉसमेटिक  ट्रेडर्स का सहयोग प्राप्‍त है। इसके अलावा स्‍वपन स्‍टोर के विनय जी और पी के स्‍टोर के बबलू जी का भी सहयोग रहेगा। कुमकुम 2018 में भाग लेने वाली कंपनी कॉस्‍मेटिक लाइफ स्‍टाइल, इंपोर्टेड फर्नीचर, फैशन इंडस्‍ट्री के अलावा सैलून प्रोडक्‍ट, होम डेकोर की कंपनियां शामिल होंगी।
टेबलेट मीडिया के एम डी मानस कुमार ने कहा कि ऐसे आयोजनों को अगर सरकार का सहयोग मिले तो बिहार में निवेश की संभावनाएं और भी बढ़ेंगी। पिछले साल पटना इलेक्‍ट्रॉनिक शो का सफल आयोजन करने वाले मानस कुमार ने बताया कि बिहार में ऐसे आयोजन देश विदेश के उद्योगपतियों को आकर्षित करेगा। इससे बिहार में उद्योग के क्षेत्र में क्रांतिकारी परिवर्तन के साथ युवाओं के लिए रोजगार के अवसर बढ़ेंगे।
वहीं, लॉरियल पेरिस की कपंनी ने इस आयोजन में इंडिया की नामी कंपनी जीविज हर्बल टाइटल स्‍पाउंसर के रूप में अपनी महत्‍वपूर्ण भूमिका निभा रही है और बिहार के इस शो को इंटरनेशनल एग्‍जीवीशन का दर्जा दिलाने में सहयोग किया है। इसके अलावा संवाददाता सम्‍मेलन के दौरान 100 इंटरनेशनल कंपनियां इस शो में भागदारी के लिए अपनी सहमति दी है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS