ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
मुजफ्फरपुर हादसे के आरोपी को मिल रहा सत्ता का संरक्षण: पप्‍पू यादव
By Deshwani | Publish Date: 26/2/2018 7:36:40 PM
मुजफ्फरपुर हादसे के आरोपी को मिल रहा सत्ता का संरक्षण: पप्‍पू यादव

-सृजन पर जुबान खोलें नीतीश कुमार, लें उपमुख्‍यमंत्री का इस्‍तीफा

पटना। देशवाणी न्यूज नेटवर्क


 जन अधिकार पार्टी (लो) के संरक्षक और सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्‍पू यादव ने कहा कि मुजफ्फरपुर में नौ स्‍कूली बच्‍चों को मौत की नींद सुलाने वाले भाजपा नेता मनोज बैठा को सत्‍ता का संरक्षण प्राप्‍त है। इसलिए सीसीटीवी फुटेज में मनोज बैठा की तस्‍वीर कैद होने के बाद भी उसकी गिरफ्तारी नहीं हो रही है। आज पटना में पत्रकारों से उन्‍होंने कहा कि मनोज बैठा के खिलाफ एफआईआर दर्ज है, फिर भी उसकी गिरफ्तारी नहीं होना चिंताजनक है। सांसद ने कहा कि मुजफ्फरपुर की घटना से जन अधिकार पार्टी का एक-एक कार्यकर्ता मर्माहत है। इस कारण पार्टी ने इस वर्ष होली नहीं मनाने का निर्णय लिया है।
श्री यादव ने कहा कि एसकेएमसीएच मुजफ्फरपुर में भर्ती घायल बच्‍चों का बेहतर इलाज नहीं हो रहा है। मुजफ्फरपुर समेत सभी मेडिकल कॉलेज और अस्‍पताल बदहाल हैं। सरकारी अस्‍पतालों की व्‍यवस्‍था पूरी तरह चौपट हो गयी है और ये श्‍मशान बन गये हैं। सांसद ने एसकेएमसीएच में सुपरिटेंडेंट के 12 सालों से एक ही जगह पर पदस्‍थापित होने पर भी सवाल उठाया।
सांसद श्री यादव ने सृजन घोटाले पर मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार से उपमुख्‍यमंत्री सुशील कुमार मोदी के इस्‍तीफे की मांग की। उन्‍होंने कहा कि सृजन घोटाले में उपमुख्‍यमंत्री के परिवार के लोगों का नाम आ रहा है। इसलिए नैतिकता की बात करने वाले उपमुख्‍यमंत्री को स्‍वच्‍छ और स्‍वस्‍थ राजनीति के लिए खुद इस्‍तीफा दे देना चाहिए। उन्‍होंने कहा कि मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार से उम्‍मीद करते हैं कि वे उपमुख्‍यमंत्री का इस्‍तीफा लेंगे। सांसद ने कहा कि सृजन मामले में कई राजनेताओं की संलिप्‍तता है। इस मामले की सीबीआई जांच की मांग करते हुए उन्‍होंने शीघ्र चार्जशीट दायर करने की भी मांग की। उन्‍होंने कहा कि इस मामले में नीतीश कुमार एकदम चुप हैं, जबकि इस पर उन्‍हें अपनी जुबान खोलनी चाहिए। मगर उनका मौन बताता है कि वे सत्ता के लिए किसी भी अनैतिक रिश्‍तों को आत्‍मसात कर सकते हैं।
सांसद ने सरकार से पूछा कि बालू और शराब माफियाओं की संपत्ति की जांच अब तक ईडी से क्‍यों नहीं हो रही है? छपरा से डेहरी तक बालू माफियाओं को राजनीतिक संरक्षण प्राप्‍त है। जन अधिकार पार्टी जानना चाहती है कि आखिर उन पर कार्रवाई क्‍यों नहीं हो रही है ? कब होगी उनकी संपत्ति की जांच? कब होगी बालू माफिया की संपत्ति उजागर? सांसद श्री यादव ने आरक्षण पर बिना नाम लिए लालू प्रसाद और उनके परिवार पर राजनीति करने का आरोप लगाया। उन्‍होंने कहा कि जब वे सत्ता में थे, तब न तो उन्‍होंने मंडल कमीशन को लागू कराने में दिलचस्‍पी ली, न प्रोमोशन और निजी क्षेत्र में आरक्षण की बात की। आज वे आरक्षण को खत्‍म करने का भय दिखा कर राजनीतिक रोटी सेंक रहे हैं। ये बंद होना चाहिए। देश में जाति के आधार पर जनगणना हो चुकी है। इसलिये हम मांग करते हैं कि उस जनगणना को सार्वजनिक किया जाये और आरक्षण की समीक्षा कर जनसंख्‍या व आर्थिक आधार पर आरक्षण लागू हो।
सांसद ने कहा कि मुझे संविधान में पूर्ण विश्‍वास है और संविधान की मूल ताकत को खत्‍म करने की हिम्‍मत किसी में नहीं है। आरक्षण का प्रावधन भी संविधान में है, इसलिए इसे भी कोई खत्‍म नहीं कर सकता है। तो हम मांग करते हैं कि आरक्षण खत्‍म करने के नाम पर राजनीति अब बंद होनी चाहिए। संवाददाता सम्‍मेलन में पार्टी के प्रदेश प्रधान महासचिव अवधेश कुमार लालू भी मौजूद थे।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS