ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
अररिया लोकसभा उपचुनाव में प्रिंस विक्‍टर होंगे जापलो के उम्‍मीदवार: पप्‍पू यादव
By Deshwani | Publish Date: 19/2/2018 6:17:39 PM
अररिया लोकसभा उपचुनाव में प्रिंस विक्‍टर होंगे जापलो के उम्‍मीदवार: पप्‍पू यादव

पटना। देशवाणी न्यूज नेटवर्क


 जन अधिकार पार्टी (लो) के संरक्षक और सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्‍पू यादव ने कहा है कि अररिया लोकसभा उपचुनाव में पार्टी अपना उम्‍मीदवार उतारेगी। सोमवार को पटना में पत्रकारों से चर्चा में उहोंने कहा कि अररिया लोकसभा उपचुनाव के लिए प्रिंस विक्‍टर को उम्‍मीदवार बनाना गया है, जबकि जहानाबाद व भभुआ विधान सभा के उपचुनाव में पार्टी अपना उम्‍मीदवार नहीं उतारेगी। पार्टी की स्‍थानीय इकाई जहानाबाद व भभुआ में किसी भी उम्‍मीदवार के समर्थन देने के संबंध में निर्णय ले सकती है।
श्री यादव ने कहा कि पार्टी की कोर कमेटी ने राज्‍य में यूपीए व एनडीए से अलग तीसरा विकल्‍प बनाने का निर्णय लिया है और इसके लिए जनहित के मुद्दों पर संघर्ष तेज किया जाएगा। बिहार की 11 करोड़ जनता बदलाव चाहती है, नया विकल्‍प चाहती है। पार्टी जन अपेक्षाओं का सम्‍मान करते हुए मजबूत व विश्‍वसनीय विकल्‍प बनेगी।

उन्‍होंने कहा कि पटना विश्‍वविद्यालय छात्र संघ चुनाव में जन अधिकार छात्र परिषद के संयुक्‍त सचिव पद पर आजाद चांद समेत कई काउंसलर पदों पर छात्र परिषद की जीत बिहार में बदलाव की शुरुआत है। पार्टी अन्‍य विश्‍वविद्यालयों में भी शानदार जीत दर्ज करेगी। श्री यादव ने कहा कि पटना विश्‍वविद्यालय छात्र संघ चुनाव में अध्‍यक्ष पद पर निर्वाचित दिव्‍यांशु भारद्वाज का नामांकन ही अवैध था। इस चुनाव के खिलाफ जन अधिकार पार्टी (लो) हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायर करेगी।
सांसद ने कहा कि पार्टी 24 फरवरी को छात्र हित से जुड़े मुद्दों पर दो घंटा रेल चक्‍का जाम करेगी। डी ग्रुप की बहाली में आईटीआई समाप्‍त करने, उम्र सीमा को यथावत रखने और आवेदन शुल्‍क कम करने की मांग को लेकर आंदोलन किया जाएगा। पार्टी मैट्रिक की परीक्षा में जूता-मौजा के पहनने पर रोक का विरोध करती है और इस आदेश को वापस लेने की मांग करती है। पार्टी ने एक ही जगह कई वर्षों तक पदस्‍थापित व कई विभागों का प्रभार देख रहे अधिकारियों की संपत्ति की जांच की मांग भी की। पत्रकार वार्ता में राष्‍ट्रीय महासचिव राघवेंद्र कुशवाहा, प्रवक्‍ता श्‍याम सुंदर यादव, मधुकर आनंद आदि मौजूद थे।
पत्रकार वार्ता के बाद बड़ी संख्‍या में छात्रों ने जन अधिकार पार्टी (लो) की सदस्‍यता ग्रहण की। इस दौरान सांसद ने कहा कि पटना विश्‍वविद्यालय छात्र संघ चुनाव में जन अधिकार छात्र परिषद की शानदार जीत के बाद जन अधिकार पार्टी (लो) के प्रति छात्रों का भरोसा बढ़ा है, विश्‍वास बढ़ा है। बड़ी संख्‍या में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद और अन्‍य छात्र संगठनों के नेता व कार्यकर्ताओं ने पार्टी की सदस्‍यता ग्रहण की। शामिल होने वालों में अनामिका, वर्षा, राजेश, राहुल, विकास, निकिता, अभिषेक, हेमंत, सुमन, दीप, गुलाम, अजय, रविशंकर, राज कुमार, मयंक, अमित, सागर, विवेक, सुमित आदि शामिल थे।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS