ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
बिहार उपचुनाव : एनडीए में सीटों और उम्मीदवारों को लेकर जारी हुई खींचतान
By Deshwani | Publish Date: 15/2/2018 3:22:52 PM
बिहार उपचुनाव : एनडीए में सीटों और उम्मीदवारों को लेकर जारी हुई खींचतान

पटना। बिहार की एक लोकसभा और दो विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होना है। जिसकी अधिसूचना चुनाव आयोग ने जारी भी कर दी है। अररिया लोकसभा और भभुआ-जहानाबाद विधानसभा सीट के लिए एनडीए में उम्मीदवारों के साथ सीटों के तालमेल पर परेशानी बनी हुई है। मामले को सुलझाने के लिए बिहार भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय दिल्ली जाकर इस मसले पर केंद्रीय नेतृत्व से बातचीत कर चुके हैं। बताया जा रहा है कि भाजपा की सीटों और उम्मीदवारों पर अंतिम फैसला केंद्रीय नेतृत्व ही तय करेगा। 

 
बिहार में उपचुनाव के सीटों के बंटवारे में कांग्रेस और राजद में भी खींचतान चल रही थी, जिसे हाल में तेजस्वी यादव और कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष ने मिल बैठकर सुलझाया है। हालांकि, एनडीए में अभी कुछ फैसला नहीं हो पाया है। हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा की दावेदारी से एनडीए में खींचतान की स्थिति पैदा हो गयी है। हम ने जहानाबाद सीट पर अपना दावा ठोक दिया है। हाल में भाजपा की कोर कमेटी ने तय किया था कि सीट व उम्मीदवार का निर्णय पार्टी का शीर्ष नेतृत्व ही तय करेगा और इसे लेकर 14 फरवरी को बिहार एनडीए नेताओं की एक बैठक हुई।
 
उसके बावजूद भी हम के नेता जीतन राम मांझी जहानाबाद सीट से चुनाव लड़ने का बयान देते रहे. इसी बीच नित्यानंद राय दिल्ली पहुंचे और उन्होंने केंद्रीय नेतृत्व के वरिष्ठ नेताओं से बातचीत की। भाजपा नेताओं की मानें, तो अररिया और भभुआ में भाजपा का लड़ना तय माना जा रहा है। चूकी विधानसभा चुनाव में जहानाबाद की सीट रालोसपा के खाते में थी, अब रालोसपा में दो गुट हैं। एक उपेंद्र कुशवाहा और दूसरा अरूण कुमार। इन दोनों गुटों में से सीट किसको मिले यह तय नहीं है। इस बीच मांझी जहानाबाद सीट के लिए अपना दावा ठोक रहे हैं।
 
बताया जा रहा है कि एनडीए का केंद्रीय नेतृत्व मामले को गंभीरता से देख रहा है और बहुत जल्द इस पर आपसी बातचीत से सहमति बना लेगा। अररिया और भभुआ में भाजपा के कौन उम्मीदवार चुनाव लड़ेंगे इसका फैसला भी बहुत जल्द होने वाला है। बताया जा रहा है कि भाजपा नेताओं की लॉबिंग जारी है और किसे टिकट मिल रहा है, यह बहुत जल्द तय किया जायेगा। इधर, मांझी के जीद की वजह से स्थिति पूरी तरह उलझती दिख रही है। भाजपा के प्रदेश नेताओं का कहना है कि बहुत जल्द मांझी को समझा लिया जायेगा।
 
 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS