ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
प्रश्न-पत्र लीक मामले में मोतिहारी से 8 को जेल, मास्टर माइंड सोनू की खोज में कई जिलों की पुलिस
By Deshwani | Publish Date: 9/2/2018 11:00:00 PM
प्रश्न-पत्र लीक मामले में मोतिहारी से 8 को जेल, मास्टर माइंड सोनू की खोज में कई जिलों की पुलिस

प्रतीकात्मक तस्वीर।

देशवाणी न्यूज नेटवर्क।
मोतिहारी।  इंटरमीडिएट परीक्षा के पूर्व प्रश्न-पत्र लीक मामले में पूर्वी चम्पारण जिले से 8 लोगों को जेल हुई है। वहीं प्रश्न पत्र लीक कर सूबे कई जिलों में प्रश्न पत्र को स्मार्ट फोन से प्रसारित करने के कथित मास्टर माइंड सोनू की तलाश में सूबे के कई जिलों की पुलिस लगी हुई है। पुलिस ने विभिन्न परीक्षा केन्द्रों से 8 लाेगों के साथ 8 स्मार्ट फोन व एक टैब भी जब्त किए हैं। इधर मोतिहारी की पुलिस भी सोनू को गिरफ्तार करने के लिए छपरा, हाजीपुर व पटना में रेड कर रही है। लेकिन वह अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। पुलिस ने बताया कि सोनू छपरा का निवासी है और वह मोतिहारी के बरियारपुर हवाई अड‍्डा के पास रह चुका है। इसी दौरान उसे मोतिहारी के श्रीकृष्ण नगर निवासी सत्यम से एटीएम के पास जान पहचान हुई थी। वहीं से दोनों की गाढ़ी दोस्ती हो गयी। सोनू के मोतिहारी छोड़ने के बाद भी मोतिहारी के सत्यम से सोनू का टेलीफोनिक संपर्क बना रहा। यहां बता दें कि श्रीकृष्ण नगर निवासी सत्यम को जेल हो चुकी है। सत्यम ने पुलिस को बताया है कि इस कांड मंे शहर के कई कोचिंग संस्थान के संचालक भी शामिल थे।
-60 हजार रुपये में मोतिहारी के सत्यम से हुई थी सोनू की डील
पुलिस का कहना है कि मोतिहारी के श्रीकृष्ण नगर निवासी सत्यम से सोनू की 60 हजार रुपये की डी हुई थी। इस प्रश्न प्रत्र काे सोल्व करके विभिन्न इलाकों के छात्रों के स्मार्ट फोन पर रुपये लेकर ट्रांस्फर करने की जिम्मेवारी थी। इस बीच सत्यम व अन्य संलिप्त लोग पुलिस की पकड़ में आ गये।
- कई कोचिंग संस्थान भी है प्रश्न लीक कांड में शामिल
पुलिस का कहना है कि कई कोचिंग संस्थान इस प्रश्न पत्र लीक कांड में शामिल रहंे। पुलिस इन्हें चिन्हित कर जल्द ही कार्रवाई करने जा रही है।
- गिरफ्तार किए गये
1 सत्यम कुमार- श्रीकृष्ण नगर, मोतिहारी
2 प्रिंस कुमार-    डुमरी बैजु, पताही, पूर्वी चम्पारण
3 पीयूष कुमार- श्री क‍ृष्ण नगर मोतिहारी
4 कृष्ण कुमार- श्री कृष्ण नगर मोतिहारी
5 हिमांशु प्रसाद- श्रीकृष्ण नगर मोतिहारी
6 हामीद आलम- जटवा, बंजरिया
7 अरविन्द कुमार- चिलमनिया, बंजरिया
8 अभय कुमार- छौड़ादानो
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS