ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
सीवान ट्रेन हादसे में शिकार लोगों की हुई पहचान, प्रशासन ने की मुआवजा की घोषणा
By Deshwani | Publish Date: 2/2/2018 12:29:05 PM
सीवान ट्रेन हादसे में शिकार लोगों की हुई पहचान, प्रशासन ने की मुआवजा की घोषणा

सीवान ( हि.स ) पूर्वोत्तर रेलवे के सीवान थावे रेल खण्ड पर सीवान कचहरी रेलवे स्टेशन के समीप शुक्रवार की सुबह हुए भीषण हादसे में शिकार सभी लोगों की पहचान कर ली गई है ।
सीवान जिला प्रशासन व रेलवे सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस हादसे में पैसेंजर ट्रेन की चपेट में आने से चार लोगों की मौत हो गयी तथा एक दो वर्षीय बच्चा गंभीर रूप से जख्मी हो गया ।
इस दौरान सात लोगों ने पुल से कूद कर अपनी जान बचायी। सभी मृतक गोपालगंज जिले के रहनेवाले हैं मृतकों में गोपालगंज जिले के कुचायकोट की सरस्वती देवी, सासामुसा हंसना गांव की खुशबू निशा, गोपालगंज के इंदरवा गांव की निशा तथा बथुआ बाजार के तकिया गांव के मोहम्मद असलम शामिल हैं। घायल दो वर्षीय बच्चा मुन्ना उर्फ शमशेर को गंभीर स्थिति में पीएमसीएच रेफर किया गया है।
प्रशासनिक व रेलवे सूत्रों के अनुसार गुरुवार को सीवान के यूनानी कॉलेज के सामने स्थित तकिया में लोग इबादत करने आये थे. शुक्रवार की सुबह जब आजान खत्म होने के बाद करीब 11 लोग ट्रेन पकड़ने के लिए रेल लाइन व पुल के सहारे कचहरी स्टेशन आ रहे थे. सभी लोग रेल पुल पर ही थे कि सीवान जंक्शन से 55075 अप सवारी गाड़ी आ गयी. लोगों ने बताया कि कुहासे के कारण दूर से ट्रेन दिखायी नहीं दी तथा पास में आ जाने पर ट्रेन का पता चला. पास में अचानक ट्रेन देख कर सात लोगों ने तो कूद कर जान बचा ली, परंतु चार लोग ट्रेन की चपेट में आ गये.
घटना की जानकारी ट्रेन में सफर कर रहे एक रेल यात्री ने सिविल सर्जन सीवान डॉक्टर शिवचंद्र झा को दी. सूचना मिलते ही सिविल सर्जन ने राहत कार्य के लिए 102 एंबुलेंस से मेडिकल टीम को भेजा और घायलों को उपचार के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया।
इस बीच जिलाधिकारी महेंद्र कुमार ने बताया कि सभी मृतकों के परिवार को चार-चार लाख रुपये जिला प्रशासन की ओर से दिया जायेगा. घायल बच्चे को इलाज के लिए पीएमसीएच भेजा गया है. जिला प्रशासन इस बात की जांच कर रहा है कि दुर्घटना र्ट्रेन के चालक की गलती से हुई या मृतकों की गलती से। साथ ही यह भी जांच की जा रही है कि मानव रहित फाटक पर पुल पार करने के दौरान ट्रेन के चालक ने सिटी बजायी थी या नहीं ।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS