ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
आशा -अपेक्षाओं को पूरा करेगा आम बजटः मंगल पांडेय
By Deshwani | Publish Date: 1/2/2018 4:59:01 PM
आशा -अपेक्षाओं को पूरा करेगा आम बजटः मंगल पांडेय

पटना (हि.स.)। बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने आम बजट को लोगों की आशा और अपेक्षा के अनुरूप बताते हुए कहा कि इस बजट से न सिर्फ ग्रामीण भारत को विकसित करने का सपना साकार होगा बल्कि आने वाले समय में यह बजट करोड़ों लोगों लिए एक सुनहरा सवेरा लेकर आएगा।

श्री पांडेय ने संतुलित और विकासपरक बजट पेश करने पर वित्त मंत्री अरूण जेटली को बधाई देते हुए गुरुवार को यहाँ कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की दूरदर्शी सोच के कारण ही बजट में मध्यमवर्गीय लोगों के अलावा गरीब तबकों और किसानों को बड़ा तोहफा मिला है। स्वास्थ्य के क्षेत्र में महात्वाकांक्षी बजट पेश कर सरकार ने पूरे देश और विशेष कर बिहार को बड़ी राहत दी है। उन्होंने कहा कि शिक्षा और कृषि पर जोर देते हुए सरकार ने किसानों का समर्थन मूल्य डेढ़ गुणा करने की घोषणा की है। मंगल पाण्डेय ने कहा कि आठ करोड़ महिलाओं को मुफ्त गैस कनेक्षन, 2 करोड़ घरों में शौचालय और 4 करोड़ घरों में बिजली 21वीं शदी के भारत को और मजबूत करेगा।

श्री पांडेय ने कहा कि प्रधानमंत्री नेरन्द्र मोदी का सपना है कि समाज के हर वर्ग के लोगों तक विकास की किरणें पहुंचे और सबों का समग्र विकास भी हो। अपने कार्यकाल के चैथे बजट में केंद्र सरकार ने सबों की उम्मीदों और जरूरतों को पूरा करने का भरपूर प्रयास किया है।
 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS