ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
मूर्ति विसर्जन मामले में राजद विधायक समेत पांच सौ लोगों को बनाया गया अभियुक्त
By Deshwani | Publish Date: 28/1/2018 4:53:23 PM
मूर्ति विसर्जन मामले में राजद विधायक समेत पांच सौ लोगों को बनाया गया अभियुक्त

आरा (भोजपुर) (हि.स.)। सरस्वती पूजा के बाद मूर्ति विसर्जन के दौरान मंगलवार को भोजपुर जिले के भकुरा के युवकों और केशोपुर के युवकों के बीच हुए झगड़े के बाद अगले दिन योजनाबद्ध तरीके से जो हिंसक झड़प हुई, उसने कानून व्यवस्था की पोल खोल कर रख दी है। आरा मुफस्सिल थाना क्षेत्र के भकुरा के युवकों द्वारा डीजे की धुन पर भाजपा विरोधी गीत बजाये जाने को लेकर बड़हरा थाना क्षेत्र के केशोपुर के लोगों द्वारा आपत्ति जताने के बाद बढे विवाद ने केशोपुर में हिंसक झड़प का रूप ले लिया। बाद में पुलिस के आने और स्थानीय लोगों के हस्तक्षेप के बाद मामला शांत हुआ और मूर्ति विसर्जित कराई गई। भकुरा के युवकों ने अगले दिन हिंसक वारदातों की योजना बना डाली। आयोजक सदस्यों में अधिकांश वही युवक थे जिनका ज्यादातर समय भकुरा ब्रम्ह बाबा और उनके सामने स्थित महावीर मंदिर के निकट सड़क पर बैठकबाजी में गुजरता है। युवकों ने अगले दिन बुधवार को केशोपुर की तरफ से आने जाने वाले लोगों से नाम और जाति पूछ पूछकर मारना-पीटना शुरू किया। घटना में कई लोगों को घायल कर दिया गया और कई गाड़ियों को क्षतिग्रस्त कर दिया गया। भकुरा में मारपीट करने वाले इन्ही युवकों में से कुछ ट्रैक्टर पर ईंट पत्थर रख केशोपुर पहुँच गए और वहां भी पत्थर बाजी शुरू कर दी। केशोपुर बड़हरा के राजद विधायक सरोज यादव का पैतृक घर है। आशंका जताई जा रही है कि भकुरा के युवकों को उनके द्वारा केशोपुर में हिंसक झड़प के लिए संरक्षण दिया गया। हालाँकि विधायक का कहना है कि वे घटना के दिन अपने गाँव में नहीं थे। यह बिल्कुल योजनाबद्ध तरीके से हुआ था। ऐसे में विधायक की संलिप्तता से इंकार नहीं किया जा सकता।
घटना के तुरंत बाद भोजपुर के जिलाधिकारी संजीव कुमार और एसपी अवकाश कुमार केशोपुर स्थित घटनास्थल पहुंचे और हालात का जायजा लिया। जिले के इन दो बड़े अधिकारियों के पहुँचने के बाद पुलिस सक्रिय हुई और भकुरा गाँव के कुल 17 नामजद और 500 अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। यह प्राथमिकी केशोपुर के प्रत्यक्षदर्शी धनंजय सिंह के बयान पर हुई है। पुलिस अब मामले की जाँच में जुटी है और जो भी सच सामने आएगा उनपर कानून का शिकंजा कसना तय माना जा रहा है।
शाहाबाद प्रक्षेत्र के डीआईजी ने भी आरा पहुँच आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किया है। भोजपुर जिले के प्रभारी मंत्री और बिहार सरकार के खान एवं भूतत्व मंत्री विनोद सिंह ने भी जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक को इस संबंध में आवश्यक निर्देश दिए हैं ताकि घटना को अंजाम देने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा सके। प्रभारी मंत्री ने शुक्रवार को आरा परिषदन में प्रशानिक अधिकारियों के साथ बैठक भी की | इस दौरान भाजपा के कई नेताओं ने उनसे मुलाकात भी की। इस बीच बड़हरा के राजद विधायक सरोज यादव के खिलाफ भीड़ को उकसाने के आरोप में एफआईआर दर्ज कर ली गयी है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS