ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
डाक विभाग कर रहा विद्यालय स्तर पर डाक टिकट डिजाइनिंग, पत्र लेखन व क्विज प्रतियोगिता,सभी एचएम को दी सूचना
By Deshwani | Publish Date: 25/1/2018 9:28:59 PM
डाक विभाग कर रहा विद्यालय स्तर पर डाक टिकट डिजाइनिंग, पत्र लेखन व क्विज प्रतियोगिता,सभी एचएम को दी सूचना

मोतिहारी। चिरैया। अर्चना रंजन।
 चंपारण सत्याग्रह शताब्दी समारोह के अवसर पर भारतीय डाक विभाग अगामी 3 से चार फरवरी को स्टाम्प डिजाइनिंग, पत्र लेखन व क्विज प्रतियोगिता का आयोजन करेगा। यह आयोजन मोतिहारी डाक प्रमंड द्वारा आयोजित किया गया है। यह प्रतियोगिता जिला स्कूल में आयोजित की गयी है। इसकी सूचना सभी विद्यालय के एचएम को दे दी गयी है। सभी विद्यालय के छात्रों के इस प्रतियोगिता भाग लेने के अनुरोध के आलोक में जिला शिक्षा पदाधिकारी इफ्ताखार अहमद ने सभी प्रखंडों के डीइओ को इस संबंध में पत्र भेजा है। पत्र में बताया गया है कि 27 जनवरी को विद्यालय स्तर पर प्रतियोगिता करा कर तीनों विधाओं से एक-एक छात्र के चयन को कहा गया है। ये चयनित छात्र-छात्राएं जिला स्तर पर प्रतियोगिता में भाग लेंगे।
 मोतिहारी प्रमंडल के माध्यम से दिनांक 3 व 4 फरवरी को जिला स्कूल मोतिहारी के प्रांगण में आयोजित डाक प्रदर्शनी में स्टाम्प डिजाइनिंग, पत्र लेखन एवं क्वीज प्रतियोगिता डीईओ ने प्रखंड स्तर पर चयनित छात्र-छात्राओं की सूची डाक अधीक्षक कार्यालय मोतिहारी में 1 फरवरी 18 तक निश्चित रूप से जमा कराने का आदेश दिया है। इधर चिरैया प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी सत्येंद्र नारायण सिंह ने प्रखंड के सभी उत्क्रमित मध्य विद्यालय, मध्य विद्यालय व उच्च विद्यालय के प्रधानाध्यापकों को इसकी जानकारी देते हुए निम्न विषयों पर अपने-अपने विद्यालयों में उक्त तीनों विद्याओं में प्रतियोगिता कराने के बाद चयनित छात्र-छात्राओं को 29 जनवरी को प्रखंड स्तर पर होने वाली प्रतियोगिता में भाग लेने का आदेश दिया है।
 बतातें चलें कि जिला स्कूल मोतिहारी के प्रांगण में 3 जनवरी 18 को दिन के 13 से 14 बजे तक स्टाम्प डिजाइनिंग व पत्र लेखन प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। वहीं 4 फरवरी 18 को 11 से 13 बजे तक क्वीज प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा तथा 15 से 16 बजे प्रतियोगिता में अंतिम रूप से  चयनित छात्र-छात्राओं के बीच पुरस्कार का वितरण किया जाएगा।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS