ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
भारत-चीन संबंधों पर आयोजित नॉलेज टेस्‍ट के टॉपर रेडियंट इंटरनेशनल के छात्र विशेष गौड़ जायेंगे चीन
By Deshwani | Publish Date: 24/1/2018 7:53:50 PM
भारत-चीन संबंधों पर आयोजित नॉलेज टेस्‍ट के टॉपर रेडियंट इंटरनेशनल के छात्र विशेष गौड़ जायेंगे चीन

पटना। चीनी वाणिज्‍य दूतावास की कोलकाता शाखा के तत्‍वावधान में आयोजित इंडो-चाइना संबंधों पर आधारित सामान्‍य ज्ञान परीक्षा में विजयी छात्रों के लिए सम्‍मान समारोह‍ का आयोजन आज रेडियंट इंटरनेशनल स्‍कूल पटना में किया गया। इस दौरान कार्यक्रम का विधिवत उद्घाटन मुख्‍य अतिथि उपाध्‍यक्ष, महावाणिज्‍य काई जीफेंग, सीबीईएसई के क्षेत्रिय अधिकारी एल. एल. मीणा, स्‍कूल प्रबंधन समिति के अध्‍यक्ष  विशाल सिंह, स्‍कूल के प्राचार्य कर्नल प्रेम प्रकाश (सेना मेडल, रिटायर्ड), विद्यालय उप प्रचार्या श्रीमती मनीषा सिन्‍हा ने संयुक्‍त रूप से दीप प्रज्‍जवलित कर किया। इस अवसर पर रेडियंट स्‍कूल के छात्र-छात्राओं ने आगत अतिथियों के स्‍वागत में चीनी हिंदी फ्युजन गीत गाकर उनका मन मो‍ह लिया।
 
गौरतलब है कि चीनी वाणिज्‍य दूतावास की ओर से 30 नवंबर 2017 को भारत – चीन संबंधों पर एक जेनरल नॉलेज टेस्‍ट का आयोजन किया गया था, जिसमें रेडिएंट स्‍कूल के आठवीं कक्षा के छात्र ‘विशेष गौड़’ ने प्रथम स्‍थान हासिल किया। उन्‍हें पुरस्‍कार के रूप में चीन यात्रा पर जाने का अवसर मिलेगा। वहीं, उद्घाटन सत्र को संबोधित करने के बाद मुख्‍य अतिथि श्री काई जीफेंग ने कहा कि चीनी वाणिज्‍य दूतावास भारत और चीन के बीच व्‍यापारिक संबंधों की सुदृढ़ता के लिए प्रयासरत है। इतिहास में कहा भी गया है कि हिंदी - चीनी भाई – भाई। कुछ इसी अवधारणा के साथ दोनों देशों के बीच व्‍यापारिक संबंध मजबूत करने की दिशा में सकारात्‍मक कदम उठाते हुए ‘भारत – चीन जेनरल नॉलेज टेस्‍ट’ का आयोजन किया गया, ताकि स्‍कूली छात्रों को भारत – चीन के बीच व्‍यापारिक एवं मैत्री संबंधों के बारे में जानने का अवसर मिल सके।
 
उन्‍होंने इस आयोजन के लिए रेडिएंट स्‍कूल का आभार जताते हुए कहा कि इंडो-चाइना मैत्री संबंधों में रेडिएंट स्‍कूल ने नया आयाम जोड़ा है। वहीं, श्री जीफेंग ने कहा कि बिहार में बिज‍नस की संभावनाएं काफी है। वहीं, स्‍कूल के प्रधानाचार्य कर्नल प्रेम प्रकाश ने चीनी वाणिज्‍य दूतावास की कोलकाता शाखा के सभी आगत सदस्‍यों का स्‍वागत करते हुए उन्‍हें बधाई दी और कहा कि ऐसे आयोजन से न सिर्फ छात्रों के जेनरल नॉलेज को विस्‍तार मिलता है, बल्कि उनमें वैश्विक सोच – समझ विकसित होता हैं। इससे नये छात्रों को अंतर्राष्‍ट्रीय स्‍तर पर दो देशों के बीच के संबंधों को समझने का मौका भी मिलता है। ऐसा आयोजन हमारे स्‍कूल में हुआ, यह स्‍कूल के लिए गर्व की बात है। मौके पर रेडिएंट सकूल के चेयरमैन विशाल सिंह और टेबलेट मीडिया के चेयरमैन मानस कुमार मौजूद रहे। कार्यक्रम का समापन स्‍कूल की उप प्रचार्य श्रीमती मनीषा सिन्‍हा द्वारा धन्‍यवाद ज्ञापन के साथ हुआ।           
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS