ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
चिरैया मे दो दिवसीय कुश्ती दंगल की विधायक ने परिचय के साथ कराई शुरुआत
By Deshwani | Publish Date: 23/1/2018 9:52:30 PM
चिरैया मे दो दिवसीय कुश्ती दंगल की विधायक ने परिचय के साथ कराई शुरुआत

पहलवानों से परिचय प्राप्त करते विधायक लालबाबू गुप्ता। देशवाणी।

पूर्व विधायक लक्ष्मीनारायण प्रसाद यादव ने लगातार पांच साल तक कुश्ती दंगल कराने व सहयोग करने की घोषणा
मोतिहारी। चिरैया। अर्चना रंजन। 
प्रखंड के सरौगढ़ पंचायत के सरौगढ़ मठ पर मंगलवार को दो दिवसीय कुश्ती दंगल का आयोजन किया गया। इस दंगल प्रतियोगिता का उदघाटन चिरैया विधायक लालबाबू प्रसाद गुप्ता ने किया। वहीं चिरैया के पूर्व राजद विधायक लक्ष्मीनारायण प्रसाद यादव तथा वर्तमान विधायक लालबाबू प्रसाद गुप्ता ने विभिन्न राज्यों से आए हुए पहलवानों से बारी-बारी से हाथ मिलाकर परिचय प्राप्त किया। वहीं दंगल प्रतियोगिता प्रारंभ से पूर्व पूर्व विधायक लक्ष्मी नारायण यादव ने दंगल प्रतियोगिता में उपस्थित कुश्ती प्रेमियों को संबोधित करते हुए कहा कि कुश्ती एक पौराणिक कला है, जो भारतीय संस्कृति की विशिष्ट पहचान है। उन्होंने उपस्थित कुश्ती प्रेमियों के बीच घोषणा की कि इस स्थल पर आगामी पांच वर्षों तक लगातार दंगल प्रतियोगिता का आयोजन कराया जाएगा। जिसमें वे हर साल हर संभव सहयोग करने की बात कही।


पहलवानों के साथ पूर्व विधायक लक्ष्मी नारायण यादव।

 

बतादें की दंगल प्रतियोगित के पहले दिन बिहार, नेपाल, उतर प्रदेश, उत्तराखंड, हरियाणा, पंजाब, दिल्ली और राजस्थान के विख्यात पहलवानों ने अखाड़े में उतर कर अपने दांव-पेंच और कुश्ती कला का प्रदर्शन किया। कुश्ती में हनुमानगढ़ी अयोध्या के महंत बाबा केशव दास ने राजस्थान के बादल पहलवान को, राष्ट्रपति से पुरस्कृत नेपाल के अंतरराष्ट्रीय पहलवान मोख्तार अंसारी ने कानपुर के धर्मवीर पहलवान को, बीएमपी पटना के चन्द्रिका यादव ने रास्थान के पहलवान राधामोहन सिंह को, बेतिया केशरी सुरेन्द्र पहलवान ने उत्तर प्रदेश के शिव पहलवान को, बिहार के अमिरखा यादव ने गोरखपुर के धर्मेन्द्र पहलवान को, नेपाल के सरोज यादव ने बिहार के अखिलेश पहलवान को, पडरौना उत्तर प्रदेश के दिग्विजय सिंह ने दिल्ली के धरम सिंह को, छपरा के हरिओम यादव ने लखनऊ के राधामोहन पहलवान को, बिहार के रोशन ने कुशी नगर के पन्नालाल पहलवान को, राजस्थान के बादल पहलवान ने अयोध्या के काशी पहलवान को,  नेपाल के लक्ष्मण पहलवान ने पानीपत को पराजित किया। वहीं  मोहद्दीपुर और उत्तर प्रदेश मिर्जापुर के शम्भू यादव के बीच की कुश्ती बराबरी पर रही। प्रतियोगिता में चन्द्रिका यादव रेफरी तथा बाबा केशव दास उदघोषक की भूमिका निभाई।  प्रतियोगिता में चिरैया के पूर्व राजद विधायक लक्ष्मी नारायण यादव, वर्तमान विधायक लालबाबू प्रसाद गुप्ता, ढाका के पूर्व विधायक पवन जायसवाल, राजद के पूर्व जिलाध्यक्ष बच्चा यादव, मुखिया सचिन यादव, जिप सदस्य शब्बीर आलम,मनोज यादव, पूर्व मुखिया राजेन्द्र यादव, संजय यादव, अनूठा राय,सरपंच नारद यादव व पूर्व मुखिया प्रत्याशी सुमंत कुमार आदि सहित काफी संख्या में कुश्ती प्रेमी उपस्थित थे।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS