ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
अधिक से अधिक जनभागीदारी को चलाएं जनजागृति अभियान: एसडीओ
By Deshwani | Publish Date: 18/1/2018 7:18:33 PM
अधिक से अधिक जनभागीदारी को चलाएं जनजागृति अभियान: एसडीओ

- 21 को होने वाली मानव श्रृंखला को लेकर सिकरहना एसडीओ ने की बैठक, दिए कई निर्देश
- शुक्रवार को निकलेगी मोटरसाइकिल रैली


चिरैया। अर्चना रंजन


 दहेज प्रथा व बाल विवाह की समाप्ति को लेकर 21 जनवरी को बनाई जाने वाली मानव श्रृंखला को लेकर गुरुवार को सिकरहना एसडीओ मनोज कुमार रजक ने स्थानीय मध्य विद्यालय चिरैया के प्रांगण में बैठक की। बैठक में चिरैया व बनकटवा प्रखंड के सभी विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों, बीआरपी, सीआरसीसी, पीडीएस दुकानदार, ग्रुप लीडर, सब सेक्टर मजिस्ट्रेट, नोडल पदाधिकारी, महादलित उत्थान केंद्र के टोलासेवक आदि ने भाग लिया। एसडीओ ने कहा कि सामाजिक परिवर्तन लाने के बाद हीं दहेज प्रथा व  बाल विवाह जैसी सामाजिक कुरीतियों को समाप्त किया जा सकता है। एसडीओ ने चिरैया व बनकटवा प्रखंड के उपस्थित सभी प्रधानाध्यापकों को पिछले वर्ष 21 जनवरी को अपने-अपने विद्यालय में व विद्यालय के आसपास स्थित सड़क पर ले जाकर बच्चे का मॉक ड्रिल का अभ्यास कराएं। उन्होंने कहा कि पूर्व की भांति इस बार भी मानव श्रृंखला का प्वाइंट वहीं होगा जो पिछले 21 जनवरी को निर्धारित था। गाड़ी से बच्चों को लाने के बाद गाड़ी साइड में लगाकर रखने को भी कहा गया। वहीं उन्होंने कहा कि इस बार हर एक किलोमीटर की दूरी पर ट्रैफिक व्यवस्था के लिए पुलिस प्रशासन व लोगों की तबीयत खराब होने पर मेडिकल टीम की व्यवस्था रहेगी। उन्होंने सभी प्रधानाध्यापकों को यह सुनिश्चित कर लेने की बात कही की सभी बच्चे भोजन करके हीं अपने-अपने प्वाइंट पर जाएंगे। वहीं उन बच्चों के पॉकेट में उनका नाम व पता तथा मोबाइल नबंर रखना अनिवार्य बातया। साथ हीं बच्चों को पूरी सुरक्षा के साथ विद्यालय से लाने व ले जाने की जिम्मेदारी उनके शिक्षकों की होगी। बच्चों को पानी पिलाने के लिए रसोईया को पूरी तरह से सभी व्यवस्था के साथ प्वाइंट पर उपस्थित रहेंगे। उन्होंने प्रधानाध्यापकों, शिक्षकों, पीडीएस दुकानदारों, शिक्षा स्वयंसेवकों, टोलासेवकों आदि से आग्रह किया किया मानव श्रृंखला में अधिक से अधिक लोगों की भागीदारी हो उसके लिए वह आज हीं से अपने-अपने क्षेत्र में सघन जनजागृति अभियान चलाकर लोगों को प्रेरित करें। बैठक में उपस्थित सभी लोगों को कहा कि शुक्रवार को मोटरसाइकिल रैली का आयोजन किया गया है। रैली चिरैया प्रखंड के लालबेगिया पुल से निकाले जाने की बात कही।
इस अवसर पर बीईओ सत्येंद्र नारायण सिंह, शिक्षक नेता भैरो राय, प्रधानाध्यापक सह डीडीओ खुर्शीद आलम, बीआरपी अंजनी कुमार, कार्तिक कुमार, राजकपूर, सीआरसीसी रजनीकांत सिंह, जितेंद्र कुमार, पिंकु कुमार, कृष्ण प्रताप सिंह, विजय सिंह,  रामप्रीत राम, हाफिज अंसारी,प्रदीप चन्द्रा, नन्दकिशोर सिंह,लक्ष्मीनारायण निषाद, धीरज कुमार, धीरेंद्र कुमार सिंह, मनोज ठाकुर,  रामचंद्र राम, मदन मोहन साह, मो. नईमुद्दीनअखिलेश कुमार, सच्चिदानन्द यादव, जयराम यादव, मो. रेजाउर रहमान, रामविनय सिंह, अजय सिंह,अशोक बैठा मौजूद थे।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS