ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
गोपालगंज के सरकारी स्कूल में खुले आसमान के नीचे बच्चे दे रहे सेंटअप की परीक्षा
By Deshwani | Publish Date: 7/12/2017 5:40:01 PM
गोपालगंज के सरकारी स्कूल में खुले आसमान के नीचे बच्चे दे रहे सेंटअप की परीक्षा

पटना, (हि.स.)। शिक्षा के क्षेत्र में सरकार के लाख प्रयास के बाद भी बिहार के विभिन्न जिलों के कई प्रखंड में बच्चों को स्कूलों में आधारभूत सुविधा भी उपलब्ध नहीं हो पायी है। 

इसका उदाहरण इन दिनों गोपालगंज जिले के सरकारी मीडिल स्कूलों में देखा जा सकता है जिन्हें उत्क्रमित कर अपग्रेड तो कर दिया गया है, लेकिन यहां बच्चों को बुनियादी सुविधाएं अब तक नहीं मिली है। इन स्कूलों के बच्चे खुले मैदान में बैठकर पढ़ाई तो करते ही है। साथ ही अब अपनी मैट्रिक की सेंटअप की परीक्षा भी खुले आसमान के नीचे बैठकर देने को मजबूर हैं । 
वहीं गोपालगंज के सदर प्रखंड के अपग्रेड हाई स्कूल, बरईपट्टी में मात्र चार कमरे के इस स्कूल में हाईस्कूल और मीडिल स्कूल दोनों चलाये जाते है। इस स्कूल में करीब 200 बच्चे हैं, जो नौंवी और दसवी क्लास में पढ़ते हैं । क्लास रूम के आभाव में उन्हें सालों भर खुले आसमान के नीचे मैदान में बैठकर ही पढना पड़ता है। यहां के बच्चे खुले आसमान में पढने के लिए अपने घर से बोरा लाते हैं । 
इस संबंध में स्कूल के प्रभारी प्राचार्य नवनीत कुमार मिश्रा ने चिंता जताते हुए कहा कि इस स्कूल को 5 साल पहले ही हाई स्कूल में अपग्रेड किया गया था। पर अब तक इस स्कूल को टेबल बेंच तक नसीब नहीं हुआ है। इसे लेकर डीएम से डीडीसी और विभाग के आला पदाधिकारियों से भी मुलाकात की, लेकिन सभी ने केवल आश्वासन ही दिया। 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS