ब्रेकिंग न्यूज़
भारत-नेपाल मैत्री पुल पर जांच के क्रम में एक बांग्लादेशी नागरिक गिरफ्तार54वें भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (आईएफएफआई) में हिंदी सीरीज़ पंचायत सीज़न 2 ने सर्वश्रेष्ठ ओटीटी पुरस्कार 2023 जीताशिक्षा विभाग ने 2024 के लिए छुट्टी का कैलेंडर जारी किया, जिसमें तीज, जिउतिया, महाशिवरात्रि का अवकाश समाप्तसोनपुर मेला में जिला प्रशासन के मुख्य मंच से नृत्यांगना राधा सिन्हा ने बिखेरी जलवापशुपालन और डेयरी विभाग ने कल गुवाहाटी में "राष्ट्रीय दुग्ध दिवस 2023" मनायासोनपुर मेला 25 से शुभारंभ, 26 दिसंबर तक चलेगा सारण का विश्वप्रसिद्ध मेलाप्रधानमंत्री ने न्यायमूर्ति एम. फातिमा बीवी के निधन पर शोक व्यक्त कियाजनजातीय गौरव दिवस के उत्सव ने जनजातीय लोगों के सर्वांगीण विकास की पहल को नई गति प्रदान की है: श्री अर्जुन मुंडा
बिहार
पटना कालेज में आयुष्मान भारत फाउंडेशन ने निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का किया आयोजन
By Deshwani | Publish Date: 7/11/2023 12:36:18 AM
पटना कालेज में आयुष्मान भारत फाउंडेशन ने निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का किया आयोजन

पटना जितेन्द्र कुमार सिन्हा। पटना कालेज में निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन सोमवार को आयुष्मान भारत फाउंडेशन की महत्वकांक्षी परियोजना के तहत लगाया गया। शिविर मे कालेज के अध्यापको, छात्रों को निःशुल्क स्वास्थ्य परामर्श और दवाये वितरित किया गया।

 
 
 
 
आयुष्मान भारत फाउंडेशन (डॉ संघ) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवम निदेशक ओम हेल्थ केयर एवम जाँच घर डॉ आर के गुप्ता ने शिविर में उपस्थित लोगों को बिहार में फैल रही बीमारी डेंगू के लक्षण और उससे बचाव के बारे मे जागरूक किये l डॉ गुप्ता ने बच्चो को हाइजिन के बारे मे भी जानकारी दिए और बीमारी से पहले उसकी सुरक्षा स्वास्थ्य रहने का मूल मन्त्र बताया। 
 
 
 
 
शिविर में डॉ रजनी कुमारी क्लिनिकल साइकोलॉजीस्ट पी एम सी एच पटना  उपस्थित रहकर अपनी सेवाएं दी l शिविर के संयोजक पटना कालेज के प्राचार्य, इतिहास बिभाग के अध्यक्ष प्रोफेसर डॉ तरुण कुमार, प्रोफेसर अविनाश कुमार एवम लैब टेक्निशियन अनीश कुमार उपस्थित थे। कार्यक्रम का प्रबंधन हरे राम कुमार ने किया था।
 
 
 
 
शिविर मे लगभग 145 लोगो ने स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ लिया। इस अवसर  कालेज के अनेक सम्मानित प्रोफेसर, स्टाफ और गणमान्य उपस्थित रहे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS