ब्रेकिंग न्यूज़
'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाटबिहार:10 जोड़ी ट्रेनें 25 फरवरी तक रद्द,नरकटियागंज-मुजफ्फरपुर रेलखंड की ट्रेनें रहेंगी प्रभावितप्रधानमंत्री ने मिजोरम के निवासियों को राज्‍य के स्‍थापना दिवस पर शुभकामनाएं दीउपराष्ट्रपति ने कहा- भारत सुषुप्‍त अवस्‍था से जागृत अवस्‍था में प्रवेश कर चुका हैमोतीहारी: गांधी कुष्ठ कॉलोनी में मरीजों के बीच खाद्य सामग्री व सफाई सामग्री के साथ-साथ कंबल का भी वितरण किया गयामहागठबंधन छोड़ नीतीश शामिल हुए एनडीए में, बिहार में बनी एनडीए की सरकारमोतीहारी: राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर महात्मा गांधी ऑडिटोरियम में नव मतदाता सम्मेलन का आयोजनउपराष्ट्रपति ने श्री हरिशंकर भाभड़ा के निधन पर शोक व्यक्त किया
बिहार
जीकेसी 24 सितम्बर को अयोजित करेगी "ग्लोबल कायस्थ कॉन्फ्रेंस पारिवारिक सम्मेलन
By Deshwani | Publish Date: 24/4/2023 10:25:46 PM
जीकेसी 24 सितम्बर को अयोजित करेगी

पटना जितेन्द्र कुमार सिन्हा। जीकेसी ने रविवार को संध्या समय में नागेश्वर कॉलोनी के रॉयल गार्डेन अपार्टमेंट स्थित केन्द्रीय कार्यालय में बैठक आहूत कर निर्णय लिया कि 24 सितम्बर को पटना में "ग्लोबल कायस्थ कॉन्फ्रेंस पारिवारिक सम्मेलन" का अयोजित किया जायेगा। उक्त जानकारी राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सह बिहार प्रदेश अध्यक्ष दीपक अभिषेक ने दी।

 
 
 
 
 
उन्होंने बताया कि बैठक की अध्यक्षता ग्लोबल अध्यक्ष राजीव रंजन प्रसाद ने किया और कहा कि संगठन की गतिविधियों से अवगत कराने के लिए ग्लोबल कायस्थ कॉन्फ्रेंस के सभी पारिवारिक सदस्यों की 24 सितम्बर को पटना में "ग्लोबल कायस्थ कॉन्फ्रेंस पारिवारिक सम्मेलन" अयोजित होगी। उन्होंने कहा कि संगठन को और धारदार बनाने के लिए एक फीडबैक सेंटर ऑन लाइन किया जायेगा। कायस्थ की मजबूती के लिए यूपीआई नम्बर भी जारी किया जायेगा।
 
 
 
 
 
 
दीपक अभिषेक ने बताया कि ग्लोबल अध्यक्ष ने बैठक में सभी पदाधिकारीयों को निदेश दिया कि बिहार में चल रही दूसरे चरण की जातिगत जनगणना में सभी कायस्थों को गोलबंद रहकर क्रमांक 21 में ही अपनी जाति दर्ज करें और प्रपत्र में कहीं भी उपजाति (श्रीवास्तव, लाला, कर्ण.....) दर्ज न करें के लिए सभी जगह सक्रीय रुप से कायस्थ को मदद करें।
 
 
 
 
 
 
उन्होंने बताया कि उक्त अवसर पर प्रबंध न्यासी रागनी रंजन ने कहा कि जीकेसी कुटीर उद्योग के लिए प्रचार प्रसार के साथ साथ स्थानीय बाजार में उत्पाद को पहुंचाने की दिशा में कारगार प्रस्ताव लाए और कुटीर उद्योग को अमली जामा पहनाने की दिशा में काम शुरु कर दें।
 
 
 
 
 
उक्त अवसर पर बैठक में बिहार प्रदेश महासचिव संजय कुमार सिन्हा, बिहार प्रदेश सचिव रूपेश कुमार सिन्हा, बिहार प्रदेश अध्यक्ष (महिला प्रकोष्ठ) नंदा कुमारी, राष्ट्रीय महासचिव शिवानी गौड़, राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष (मीडिया) जितेन्द्र कुमार सिन्हा, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष (कला संस्कृति) अनिल कुमार दास, बिहार प्रदेश उपाध्यक्ष रविशंकर प्रसाद सिन्हा, प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष (विधि प्रकोष्ठ)  डा० प्रियदर्शी हर्षवर्धन, बिहार प्रदेश अध्यक्ष (कला संस्कृति) दिवाकर वर्मा, बिहार प्रदेश अध्यक्ष (आईटी) ई० आशुतोष ब्रजेश, बिहार प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष निलेश रंजन, पटना जिला महासचिव धनंजय प्रसाद, राष्ट्रीय सचिव राजेश सिन्हा संजू, पियूष श्रीवास्तव, के० श्रीवास्तव एवम पटना जिला अध्यक्ष सुशील कुमार उपस्थित थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS