ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
किसान बिल के विरोध में सड़क पर उतरे यूनियन डेमोक्रेटिक अलायंस के नेताओं की हुई गिरफ्तारी
By Deshwani | Publish Date: 25/9/2020 9:50:51 PM
किसान बिल के विरोध में सड़क पर उतरे यूनियन डेमोक्रेटिक अलायंस के नेताओं की हुई गिरफ्तारी

पटन: यूनियन डेमोक्रेटिक अलायंस के घटक दल भारतीय सबलोग पार्टी और जनता दल राष्‍ट्रवादी द्वारा आज केंद्र सरकार की किसान विरोधी कानून के खिलाफ पटना के जे.पी.गोलंबर पर जुलूस निकाल कर प्रदर्शन किया गया। प्रदर्शन का नेतृत्‍व पूर्व सांसद सह भारतीय सबलोग पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अरूण कुमार, पूर्व मंत्री रेणु कुशवाहा, जनता दल राष्‍ट्रवादी के राष्‍ट्रीय संयोजक अशफाक रहमान और पूर्व मंत्री नागमणि ने किया। प्रदर्शन के दौरान उन्‍होंने जमकर एनडीए सरकार के खिलाफ नारेबाजी की, जिसके बाद उन्‍हें गिरफ्तार कर लिया गया।




वहीं, गिरफ्तारी से पहले जनता दल राष्‍ट्रवादी के राष्‍ट्रीय संयोजक अशफाक रहमान ने कहा कि मोदी सरकार के किसान बिल में किसानों से MSP छीन ली जाएगी। उन्हें कांट्रेक्ट फार्मिंग के जरिए खरबपतियों का गुलाम बनने पर मजबूर किया जाएगा। न दाम मिलेगा, न सम्मान। किसान अपने ही खेत पर मजदूर बन जाएगा। भाजपा का कृषि बिल ईस्ट इंडिया कम्पनी राज की याद दिलाता है।



उन्‍होंने कहा कि बिहार सरकार ने पहले ही किसानों से खरीददारी बंद कर उनकी कमर तोड़ दी है। अब मोदी सरकार ने ये बिल बना कर किसानों से उनका हक ही छीन लिया है। अब किसान अपनी मर्जी से खेती भी नहीं कर सकते  हैं। हम ये अन्याय नहीं होने देंगे। इसके लिए अगर जेल भरो आंदोलन करना पड़े तो हम जेल भी जाने को तैयार हैं, लेकिन अपने अन्‍नदाता पर अन्‍याय बर्दाश्‍त नहीं करेंगे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS