ब्रेकिंग न्यूज़
आईएएस से छत्तीसगढ़ के पहले मुख्यमंत्री बनने वाले अजीत जोगी नहीं रहें, प्रधानमंत्री मोदी व सीएम नीतीश ने जताई गहरी शोक संवेदनामोतिहारी के चकिया में दो प्रवासी कामगारों की एक्सीडेंट में हुई मौत, बाइक पर सवार हो दिल्ली से जा रहे थे दरभंगा, रास्ते में हुई दुर्घटनामोतिहारी की पीपराकोठी में एसएसबी ने करीब 2 करोड़ मूल्य की मॉरफीन पकड़ी, वाहन जब्त, ड्राइवर भी गरफ्तारदेश के अलग-अलग हिस्सो से रक्सौल आए 470 लोगों को किया गया होम क्वारेंटाइनरक्सौल शहर के नागारोड में पुलिस ने छापेमारी कर 100 बोतल नेपाली शराब व 2 किलो 700 ग्राम गांजा किया जप्तसमस्तीपुर में बूढ़ी गंडक नदी में मिली लापता किशोर की लाशश्रमिक स्पेशल ट्रेन में प्रसव पीड़ा पर पहुंची मेडिकल टीम, बच्ची ने ली जन्मपुणे से आए प्रवासी की क्वारंटाइन सेंटर में मौत
बिहार
नई दिल्ली-डिब्रूगढ़ स्पेशल ट्रेन का अब दानापुर के बदले पाटलिपुत्र जंक्शन पर होगा ठहराव
By Deshwani | Publish Date: 18/5/2020 12:41:52 PM
नई दिल्ली-डिब्रूगढ़ स्पेशल ट्रेन का अब दानापुर के बदले पाटलिपुत्र जंक्शन पर होगा ठहराव

समस्तीपुर उमेश काश्यप नई दिल्ली से डिब्रुगढ़ के लिए चलायी जा रही गाड़ी संख्या 02424/02423 स्पेशल ट्रेन 19 मई से दानापुर स्टेशन पर नहीं रूकेगी। यात्रियों को कोई असुविधा न हो इसके लिए अप एवं डाउन दोनों दिशा में अब यह ट्रेन 19 मई से दानापुर के बदले पाटलिपुत्र जंक्शन पर रूकेगी। ठहराव में यह बदलाव पटना जिला प्रशासन के अनुरोध पर लिया गया है। उक्त जानकारी पूर्व मध्य रेल के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार ने दी।

 
 
 
सीपीआरओ ने बताया कि 18 मई के प्रभाव से नई दिल्ली से प्रस्थान करने वाली गाड़ी संख्या 02424 नई दिल्ली-डिब्रूगढ़ स्पेशल ट्रेन 19 मई से प्रातः 04.50 बजे दानापुर की बजाय पाटलिपुत्र जंक्शन रूका करेगी तथा यहां से 04.55 बजे डिब्रूगढ़ के लिए प्रस्थान करेगी । इसी तरह दिनांक 18 मई से डिब्रूगढ से चलकर नई दिल्ली जाने वाली गाड़ी संख्या 02423 डिब्रूगढ़-नई दिल्ली स्पेशल ट्रेन दिनांक 19 मई से रात्रि 09.55 बजे दानापुर के बदले पाटलिपुत्र जंक्शन पहुंचेगी तथा 10.00 बजे नई दिल्ली के प्रस्थान करेगी ।   
 
 
 
विदित हो कि प्रवासी मजदूरों, तीर्थयात्रियों, पर्यटकों, छात्रों आदि के लिए वर्तमान में पूर्व मध्य रेल क्षत्राधिकार के लिए कई श्रमिक स्पेशल ट्रेनों का परिचालन किया जा रहा है । इनमें से कई श्रमिक स्पेशल दानापुर में भी रूक रही हैं। श्रमिक एक्सप्रेस और नई दिल्ली-डिब्रूगढ़ स्पेशल दोनों का ठहराव दानापुर में होने के कारण सोशल डिस्टेंसिंग के अनुपालन में कठिनाइयां आती थीं । ठहराव में परिवर्तन से एक ओर जहां स्पेशल ट्रेन के यात्रियों को असुविधा नहीं होगी वहीं दूसरी ओर जिला प्रशासन द्वारा श्रमिक एक्सप्रेस के यात्रियों के लिए स्क्रीनिंग, रजिस्ट्रेशन सहित निर्धारित अन्य मानदंडों का अनुपालन सुगमतापूर्वक पूरा किया जा सकेगा।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS