बिहार
रक्सौल में अवैध रूप से संचालित नर्सिंग होम पर छापा
By Deshwani | Publish Date: 2/5/2022 9:51:40 PM
रक्सौल में अवैध रूप से संचालित नर्सिंग होम पर छापा

रक्सौल। अनिल कुमार। शहर के कौड़िहार व इसके आसपास के इलाके में संचालित नर्सिंग होम पर प्रशासन के द्वारा छापेमारी करते हुए जांच की गयी।बड़ी संख्या में बिना कागजात नर्सिंग होम संचालन की लगातार मिल रही सूचना के बाद वरीय अधिकारियों के दिशा-निर्देश अनुमंडल अस्पताल रक्सौल के उपाधीक्षक डॉ एस के सिंह के साथ-साथ दंडाधिकारी के रूप में सीओ विजय कुमार के नेतृत्व की टीम के द्वारा कौड़िहार चौक पर संचालित एक दर्जन से अधिक नर्सिंग होम की जांच की गयी। 






कुछ नर्सिंग होम संचालकों के द्वारा कागजात बाद में देने की बात कहीं गयी तो कुछ टीम को आता देख ताला लगाकर फरार हो गये।कौड़िहार रोड में संचालित एक नर्सिंग होम जिसमें करीब एक दर्जन से अधिक डॉक्टर के नाम लिखे हुए थे, वहां पर मौजूद डॉक्टर के पास नर्सिंग होम के संचालन संबंधित पंजीयन नहीं मिला।हालांकि उस अस्पताल में ऑपरेशन और मरीजों को भर्ती करने का खूब चलता है।यहां पर जांच के दौरान उपस्थित चिकित्सक ने बताया कि उनका नर्सिंग होम नहीं है, केवल क्लिनिक चलता है।




जांच के दौरान-दौरान वहां पर भर्ती मरीज भी पाया गया। इधर, कौड़िहार रोड में कई नर्सिंग होम में जांच के दौरान ताला लगा पाया गया।टीम को लीड कर रहे डॉ एस के सिंह ने बताया कि जहां-जहां जांच हुयी है, वहां पर दो दिनों में कागज मांगा गया है। इससे संबंधित रिपोर्ट जिला को भेजी जाएगी।इधर, प्रशासन की इस कार्रवाई से अवैध रूप से नर्सिंग होम चलाने वालों में हड़कंप है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS