ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
रक्सौल: 47वी वाहिनी सशस्त्र सीमा बल पंटोका के प्रांगण में पुलिस स्मृति दिवस मनाया गया
By Deshwani | Publish Date: 21/10/2021 9:20:53 PM
रक्सौल: 47वी वाहिनी सशस्त्र सीमा बल पंटोका के प्रांगण में पुलिस स्मृति दिवस मनाया गया

रक्सौल। अनिल कुमार। 47वी वाहिनी सशस्त्र सीमा बल,पंटोका के प्रांगण में  प्रियवर्त शर्मा कमांडेंट, की मौजुदगी में पुलिस स्मृति दिवस मनाया गया। जिसमें 47 वी वाहिनी जिसमें सशस्त्र सीमा बल के कमांडेंट  प्रियवर्त शर्मा ने शहीदों को नमन करते हुए श्रधांजलि दी।  मौके पर कमांडेंट महोदय ने कहा कि किसी भी देश के लिए पुलिस एक अहम ताकत है जो की देश,सीमा के साथ  हर आदमी और  स्थानों की  रक्षा करती है। 





हमारे पुलिस बल भारत के हर क्षेत्र के लोगो की दिन- रात एक करके रक्षा करती है ।  61 वर्ष पहले 21 अक्टूबर 1959 में लद्दाख में  तीसरी बटालियन की एक कम्पनी को भारत – तिब्बत सीमा की सुरक्षा के लिए लद्दाख में ‘हाट-स्प्रिंग‘ में तैनात किया गया था। कम्पनी को टुकड़ियों में बांटकर चौकसी करने को कहा गया। 




जब बल के 21 जवानों का गश्ती दल ‘हाट-स्प्रिंग‘ में गश्त कर रहे थे। तभी चीनी फौज के एक बहुत बड़े दस्ते ने इस गश्ती टुकड़ी पर घात लगाकर आक्रमण कर दिया। तब बल के मात्र 21 जवानों ने चीनी आक्रमणकारियों का डटकर मुकाबला किया। मातृभूमि की रक्षा के लिए लड़ते हुए 10 शूरवीर जवानों ने अपने प्राणों का बलिदान दिया था। शहीद जवानों की आत्मा की शांति के  लिए दो मिनट का मौन रखा  गया। मौके पर,  एम. ब्रोजेन सिंह, उप- कमांडेंट, व अन्य अधिनस्थ अधिकारी और जवान उपस्थित रहे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS