ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन पर रक्सौल युवा कांग्रेस का विरोध-प्रदर्शन
By Deshwani | Publish Date: 18/9/2021 9:08:23 PM
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन पर रक्सौल युवा कांग्रेस का विरोध-प्रदर्शन

रक्सौल। अनिल कुमार। शुक्रवार को शहर के किसान नेता चौधरी चरण सिंह गोलम्बर कौङिहार चौक पर रक्सौल युवा कांग्रेस के बैनर तले रक्सौल विधानसभा अध्यक्ष मनोरंजन तिवारी के नेतृत्व में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 71 वें जन्मोदिवस को राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस के रूप में मनाया गया।

  



बिहार प्रदेश युवा कांग्रेस के महासचिव सह गोपालगंज प्रभारी प्रोफेसर अखिलेश दयाल ने कहा कि आज देश में नरेन्द्र मोदी समर्थक लोग 71 वीं जन्मोदिवस सेवा दिवस के रूप में मना  रहे हैं लेकिन जब देश की आबादी अन्य प्रदेशों से घर आने के लिए इंतजार कर रहे थे तो यह सेवा भावना नहीं दिखा।देश के  अस्पतालों में कुव्यवस्था के कारण लाखों ज़िन्दगियां काल के गाल में समां गयें पाश्चात्प करने के बजाय जश्न मनायें जा रहे थे।देश के पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी है जिनका जन्मदिन साल में दो बार 29 अगस्त 17 सितंबर को  मनाने का कार्य नरेन्द्र मोदी समर्थक करते हैं आज देश की सम्पत्ति से वैक्सीन डोज खरीदकर गरीब, लाचार, किसान परिवार से कोसों दूर कर संभ्रांत वर्ग के परिवारों को मुहैया कराया जा रहा है और वोट समीकरण के लिए पुरे देश में वैक्सीनेशन डे मनाया जा रहा है जो बङा ही दुर्भाग्यपूर्ण है।  





देश में की स्थिति आमजनों से छुपी नहीं है देश में बेरोजगारी दर 45 वर्षों के इतिहास में सबसे निचले स्तर पर है 2014 से लेकर 2021तक करोङो युवाओं ने नौकरियां खोई है जिन सेक्टरों में  रिक्तियां थी उन सेक्टरों को निजीकरण के दलदल में  धकेलने का कार्य भाजपा सरकार कर रही है।
 कहा कि 2014 में बङे- बङे मंचों से वर्तमान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा था कि जब हमारी सरकार आयेगी तो प्रत्येक वर्ष दो करोड़ युवाओं को रोजगार मिलेगा लेकिन हकीकत देश के युवाओं से छिपी नहीं है जब युवा सङको पर उतरकर अपना अधिकार मांग रहे हैं तो सरकार लाठियां बरसा रही है उन युवाओं को देशद्रोही बताया जा रहा है आजादी के बाद यह पहली सरकार है जिसकी हिटलरशाही नीतियों के आगे  कार्यपालिका, न्यायपालिका और विधायिका नतमस्तक है।
   



कहा कि थल सेना ,वायु सेना , नौसेना के तीनों विभागों में लाखों पद रिक्तियां है रेलवे ,शिक्षक भर्ती,और अन्य विभागों में लाखों पदों में रिक्तियां लेकिन सरकार अपने दो मित्र अंबानी ग्रुप और अडानी ग्रुप को फायदे पहुंचाने में लगी है।
  




कहा कि केन्द्र की अहंकारी सरकार"हम दो हमारे दो"की नीतियों पर काम कर रही है दो गुजराती क्रेता दो गुजराती विक्रेता है ।आज बेरोजगारी इस तरह बढ़ गई है कि छोटे-छोटे व्यापारी कर्ज़ में डूबे हुए हैं आत्महत्या करने पर मजबुर है। मध्यम वर्ग परिवार के लोगों का जीना दुश्वार हो गया है एक तरफ बेरोजगारी की मार तो दुसरी तरफ बेतहाशा महंगाई वृद्धि ने लोगों के बजट को बिगाड़ने का काम किया है।
   





आदापुर युवा कांग्रेस के अध्यक्ष अवधेश कुमार यादव ने कहा कि यह सरकार बेशर्म और निकम्मी है जो लोकतांत्रिक व्यवस्था को खत्म कर संघवादी व्यवस्था को जबरदस्ती थोपना चाहती है उक्त कार्यक्रम में जिला महासचिव अल्पसंख्यक महम्द नेयाजुल्लाह, नरेश रावत, मोहित कुमार, विश्वास कुमार, बादल कुमार, नितेश कुमार, विश्वनाथ महतों, उपेन्द्र नाथ, मुकेश कुमार, अफरोज आलम, रघुवर प्रसाद, देवेन्द्र कुमार, लालबाबू कुमार, बिन्नी पांडे, महम्द महरूम, सत्यनारायण कुमार, सहित अनेकों युवा उपस्थित थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS